गूगल सर्च में कोहली बने नंबर वन, सचिन से आगे मेसी

Virat kohli on Top in Google 2015 list, Messi Beat Sachin

नई दिल्ली:  सालभर क्रिकेट फील्ड और फील्ड से बाहर अपने जलवों की वजह से सुर्खियां बटोरने वाले टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली साल खत्म होते-होते गूगल सर्च में नंबर वन स्पोर्ट्स सेलीब्रिटी बन गए हैं. वहीं वर्ल्ड क्रिकेट से संन्यास सचिन तेंदुलकर स्टार फुटबॉलर मेसी से पिछड़ते हुए तीसरे पायदान पर आ गए हैं.

आइये नज़र डालें किस स्थान पर रहा कौन स्पोर्ट्स सेलीब्रिटी?

1. विराट कोहली- गूगल सर्च में नंबर वन बने टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली. इस साल विश्व कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगा कर चर्चा बटोरी. अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को लेकर भी ये सुर्खियों में रहे. दसरी तरफ टीम के वनडे कप्तान धोनी के साथ भी इनके तीखे संबंधों की खबर भी आती रही. टेस्ट कप्तान बनने के बाद 22 साल बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेले गए टेस्ट सीरीज में भी कोहली ने टीम को जीत दिलाई.

2. लियोन मेसी – अर्जेंटिना और बार्सिलोना फुटबॉल टीम के कप्तान लियोन मेसी सचिन तेंदुलकर से आगे निकलते हुए दूसरे स्थान पर रहे. भारत में फुटबॉल की बढ़ती लोकप्रियता ने इन्हें सबसे बड़ा फुटबॉल खिलाड़ी बनाया. इस साल उन्होंने 11 गोल किए हैं. फीफा के मशहुर वैलन डी’ओर अवॉर्ड तीन बार जीत चुके मेसी एक बार फिर इस दौर में शामिल हैं.

R-MUM-SACHIN-AT-LAL-BAGH-RAJA-1709-04185420.jpg

3. सचिन तेंदुलकर – क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी हस्ती में से एक सचिन तेंदुलकर इस पायदान में तीसरे नंबर पर हैं और टीम इंडिया के वनडे कप्तान एम एस धोनी से आगे हैं. क्रिकेट ऑल स्टार सीरीज के सहारे एक बार फिर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के मैदान पर उतरे और अमेरिका सहित पूरे विश्व में छा गए. राज्यसभा में तीन साल बाद पहला प्रश्न पूछने के कारण भी चर्चा में रहे. सचिन तेंदुलकर को घर के लिए भी काफी लोगों ने सर्च किया. साथ ही ISL में केरला फुटबॉल टीम के मालिक होने के कारण केरला में ज्यादा सर्च किया गया.

4. एम एस धोनी – टीम इंडिया के वनडे कप्तान एम एस धोनी इस लिस्ट में चौथे स्थान पर रहे. विश्व कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल तक ले गए धोनी इस साल कई कारणों से चर्चा में रहे. विराट कोहली से अनबन से लेकर अजिंक्या रहाणे को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने के अपने फैसले के कारण भी चर्चा में रहे. धोनी पर बन रही फिल्म ने भी इन्हें गूगल सर्च में स्थान दिया. वनडे में खराब होते फॉर्म और टीम को मिली हारों के कारण उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठे.

5. क्रिस्टियानो रोनाल्डो – पुर्तगाल और रियल मैड्रिड के कप्तान रोनाल्डो भारत में पांचवें स्थान पर रहे. इस लिस्ट में मेसी के बाद दूसरे फुटबॉलर बने. मेसी, नेमार और इनके बीच कड़ा संघर्ष रहा जो मैदान से लेकर सर्च तक में देखा गया. रोनाल्डो ने इस साल 53 गोल के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. सबसे अधिक गोल के साथ हैट्रिक ने भी इन्हें रिकॉर्ड बुक में स्थान दिलाया.

6. रोजर फेडरर – स्वीडन के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के लिए ये साल कुछ खास नहीं रहा. लेकिन हर बार इन्हें नॉक आउट में जा कर हार ही मिली. 17 ग्रैंड स्लैम अपने नाम करने वाले फेडरर और नोवाक जोकोविक के बीच हुए मुकाबलों की वजह से भी इन्हें लोगों ने सर्च किया.

7. सानिया मिर्जा – भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा इस लिस्ट में सातवें स्थान पर रहीं. 2015 में 10 टाइटल जीतने वाली सानिया के लिए ये साल बेहद खास रहा. मार्टिना हिंगिस के साथ महिला डबल्स की जोड़ी ने हर ग्रैंड स्लैम में अपनी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई. हालांकि उन्हें हॉट सानिया मिर्जा के नाम से ज्यादा सर्च किया गया.

8. रोहित शर्मा – हाल ही में शादी करने वाले क्रिकेटर रोहित शर्मा इस लिस्ट में 8वें स्थान पर रहे. वनडे में दो दोहरे शतक लगाने वाले रोहित इस साल मैदान पर कोई बड़ा कारनामा नहीं कर पाए लेकिन गूगल सर्च में अपनी शादी के कारण सुर्खियों में रहे. लगातार फ्लॉप होने के कारण भी लोगों ने उन्हें खूब सर्च किया.

हाल ही में शादी के बंधन में बंधे हरभजन सिंह के बाद टीम इंडिया के मोस्ट एलीजिबल बेचलर युवराज सिंह की शादी की तारीख भी कन्फर्म हो गई है.

9. युवराज सिंह – टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज सिंह इस लिस्ट में एंट्री मारने में कामयाब रहे और नौंवे स्थान पर रहे. युवराज सिंह इस साल सुर्खियों में अपनी सगाई को लेकर रहे. मॉडल और अभिनेत्री हेजल केच के साथ दिवाली पर हुई सगाई को लेकर उन्हें लोगों ने साल के अंत में खूब सर्च किया. हालांकि वो अभी भी अपने छक्कों के लिए सर्च में रहते हैं. पिछले सीजन में सबसे मंहगे बिकने वाले युवराज सिंह को दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस साल रिलीज कर दिया.

10. नोवाक जोकोविक – खिलाड़ियों के इस लिस्ट में 10वें नंबर पर रहे टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक. तीन बड़े टूर्नामेंट जीतने वाले नंबर वन खिलाड़ी जोकोविक ने इस साल सभी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई. ऐसा करने वाले वो तीसरे खिलाड़ी बने. रोजर फेडरर के साथ इनके मुकाबलों को लोगों ने खूब सराहा. हर बड़े खिलाड़ी के खिलाफ इनके मैच को लेकर सर्च में इजाफा देखने को मिला.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Virat kohli on Top in Google 2015 list, Messi Beat Sachin
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017