कोहली को श्रीलंका टी20 सीरीज़ से आराम, नेगी टीम में शामिल

By: | Last Updated: Monday, 1 February 2016 6:36 PM
Virat Kohli rested for Sri Lanka T20s

नई दिल्ली: उप कप्तान विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज़ से आराम दिया गया है जबकि नौ फरवरी से शुरू हो रही इस सीरीज़ के लिए चयनकर्ताओं ने आलराउंडर पवन नेगी को टीम में शामिल किया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न टी20 सीरीज़ में कोहली शानदार फार्म में दिखे और उन्होंने तीन अर्धशतकों की मदद से 199 की औसत के साथ 199 रन बनाए.

कोहली ने अक्तूबर से जनवरी तक 10 वनडे और पांच टी20 के अलावा चार टेस्ट मैच भी खेले हैं. आईलीग में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले युवा आलराउंडर नेगी को रविंद्र जडेजा के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. नेगी ने सैयद मुश्ताक अली और देवधर ट्राफी में भी प्रभावी प्रदर्शन किया था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने वाले मनीष पांडे को इस पारी का इनाम 15 सदस्यीय टी20 टीम में जगह के रूप में मिला है.

चयनकर्ताओं ने रिषी धवन, गुरकीरत मान और उमेश यादव को टीम से बाहर कर दिया है. इन तीनों को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जूझना पड़ा था और ये प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे.

टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है जो एकदिवसीय सीरीज़ के दौरान चोटिल होने के बाद टी20 सीरीज़ में नहीं खेल पाए थे.

धोनी की अगुआई वाली टीम श्रीलंका के खिलाफ नौ फरवरी को पुणे में पहला मैच खेलेगी जबकि अन्य दो मैच रांची (12 फरवरी) और विशाखापत्तनम (14 फरवरी) में होंगे.

महिला एकदिवसीय सीरीज़ का आयोजन रांची में 15 से 19 फरवरी तक किया जाएगा जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज़ 22 से 26 फरवरी तक होगी.

टीमें इस प्रकार हैं: ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय टीम :पुरूष: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमरा, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार और पवन नेगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Virat Kohli rested for Sri Lanka T20s
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Sri Lanka T20s Virat Kohli
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017