जनवरी 2015 में अब तक फ्लॉप हैं विराट कोहली

By: | Last Updated: Monday, 22 June 2015 5:59 AM

नई दिल्ली: रोहित की तरह ही टीम इंडिया की हार का दूसरा मुजरिम उप-कप्तान विराट कोहली भी हैं. बांग्लादेश के खिलाफ हमेशा बेहतरीन औसत से बल्लेबाज़ी करने वाले विराट वर्ल्डकप से उसके खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए.

 

बांग्लादेश दौरा:

इस सीरीज़ में जब टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी तब भी वो जल्दी आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. इस सीरीज़ में अब तक खेले 2 वनडे मैचों में विराट ने महज़ 24 रन बनाए. उनके इस फ्लॉप खेल की वजह से टीम को मुश्किल का सामना करना पड़ा.

 

विराट की फ्लॉप गाथा सिर्फ इन दो मैचों में ही नहीं है. वो इस साल 2015 से यानी पिछले 6 महीने से बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.

 

ऑस्ट्रेलिया दौरा:

इस साल के शुरूआत में भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया. जहां वनडे ट्राई सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ खेले 4 मैचों में विराट महज़ 24 रन बना सके. इस पूरी सीरीज़ में वो सुपर फ्लॉप रहे.

 

विश्वकप 2015:

इसके बाद विश्वकप के पहले मैच में शतक जमाने के बाद टीम इंडिया को उनसे उम्मीदें बंधी लेकिन उन सभी उम्मीदों को तोड़ते हुए विराट पूरे टूर्नामेंट में एक अर्धशतक बी नहीं लगा सके. वो पूरा विश्वकप में 305 रन ही बना सके.

 

इसके बाद उनका खराब प्रदर्शन इस दौरे पर भी जारी है.

 

कुल मिलाकर पिछले 6 महीने के विराट के प्रदर्शन को देखा जाए तो उन्होनें 14 पारियों में 25 के बेहद खराब औसत से महज़ 353 रन बनाए हैं. जिनमें से विश्वकप के 305 रनों को हटा दिया जाए तो वो महज़ 48 ही जोड़ पाए हैं. साथ ही अगर पिछले 6 महीने के 14 मैचों में से एकमात्र शतक कम कर दिया जाए तो विराट का औसत पिछले छह महीने में 18 का रहा है जो किसी गेंदबाज़ जैसा है.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Virat Kohli_ODI_Team India_Bangladesh Cricket team_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017