'दिल्ली के दोस्तों' ने तोड़ा 'मुंबई के दोस्तों' का 22 साल पुराना रिकॉर्ड

By: | Last Updated: Thursday, 13 August 2015 7:33 AM

नई दिल्ली/गॉल: भारत और श्रीलंका के बीच गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली ने शतक के साथ साझेदारी का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दिल्ली के दोनों बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए 227 रन की साझेदारी कर  22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

 

भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ये 16वां मौका था जब तीसरे विकेट के लिए 200 या उससे ज्यादा की साझेदारी की जबकि पहली बार भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए 200 से ज्यादा की साझेदारी की.

 

दिल्ली के दबंगो ने इस रिकॉर्ड साझेदारी के साथ टीम इंडिया के दो दोस्त सचिन तेदुलकर और विनोद कांबली द्वारा 1993 में बनाए गए 162 रन की साझेदारी को पीछे छोड़ दिया. उस पारी में विनोद कांबली ने शतक जमाते हुए 120 रन जबकि सचिन ने 71 रनों की पारी खेली थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Virat Kohli_Shikhar Dhawan_Record_Sachin Tendulkar_Vinod Kambli_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017