virat kohli_tri series

virat kohli_tri series

By: | Updated: 17 Jan 2015 10:30 AM

नई दिल्लीः विश्व क्रिकेट में रिकॉर्डों का पहाड़ खड़ा करने वाले सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद जिस खिलाड़ी ने इस रिकॉर्ड को तोड़ने की और कदम बढाया है वो हैं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली. विश्व कप से पहले टीम इंडिया अपनी आखिरी वनडे सीरीज को खेलने के लिए तैयार है. साथ ही तैयार हैं टीम इंडिया सबसे बड़े खिलाड़ी कोहली जो इस सीरीज के दौरान सचिन के एक और रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करेंगे.

 

18 जनवरी को भारत ट्राई सीरीज में अपना पहला मैच मेलबर्न में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. इस मैच में सबकी नजर कोहली पर टिकी होगी. चार टेस्ट मैच की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले कोहली अगर इस मैच में शतकीय पारी खेलते हैं तो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले सचिन के सबसे तेज 22 शतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

 

सचिन ने 206वीं पारी में अपना 22वां शतक लगाया था. जबकि कोहली ने अभी तक सिर्फ 138 पारी खेली है. वनडे क्रिकेट में सचिन (206 पारी), भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (220 पारी), ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (261 पारी) और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (300 से ज्यादा) ही 22 शतक लगा पाए हैं.

 

इस एक शतक के साथ कोहली गांगुली के 22 शतक की भी बराबरी कर लेंगे जो इस वक्त शतकों के मामले में विश्व के चौथे और भारत के दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं. कोहली इस वक्त 21 शतकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टी-20 क्रिकेट में भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ सबसे 'शर्मनाक रिकॉर्ड'