कोहली के प्रशंसक को तिरंगा लहराने के कारण हो सकती है दस साल की जेल

By: | Last Updated: Thursday, 28 January 2016 11:41 AM
Virat Kohli’s Pakistani fan arrested for hoisting tri-colour

लाहौर: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के एक पाकिस्तानी प्रशंसक को इस क्रिकेटर के प्रति अपना प्यार जताने के लिये पंजाब प्रांत स्थित अपने घर पर तिरंगा लहराने के कारण दस साल तक जेल की सजा हो सकती है.

 

पंजाब के ओकारा प्रांत स्थित 22 बरस का उमर दराज पेशे से दर्जी है और उसे कल जिला अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया.

 

दराज को 26 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था जब भारत ने आस्ट्रेलिया को एक टी20 मैच में हराया था. कोहली ने उस मैच में 90 रन बनाये थे. पुलिस ने शिकायत मिलने पर दराज को उसके घर से गिरफ्तार किया जिसने छत पर तिरंगा लहराया था.

 

पुलिस ने पाकिस्तान पेनल कोड की धारा 123 ए और 16 के तहत उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. धारा 123 ए देश की संप्रभुता को नुकसान पहुंचाने वाली कार्रवाई के लिये लगाई जाती है जिसमें 10 साल की जेल या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं.

 

दराज ने जज से कहा कि उसने कोहली के प्रति अपना प्यार जताने के लिये ऐसा किया.

 

इससे पहले उसने पत्रकारों से कहा था,‘‘ मैं विराट कोहली का बड़ा मुरीद हूं. मैं कोहली के लिये भारतीय टीम का समर्थन करता हूं. मैने कोहली के प्रति प्यार जताने के लिये अपने घर पर तिरंगा लहराया.’’

 

उसने कहा कि उसने कोई अपराध नहीं किया है और अधिकारियों से कहा कि उसे एक भारतीय क्रिकेटर का प्रशंसक समझकर माफ कर देना चाहिये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Virat Kohli’s Pakistani fan arrested for hoisting tri-colour
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017