सहवाग ने खोला वो पन्ना जिसके बाद बने थे 'सुल्तान'

By: | Last Updated: Sunday, 1 November 2015 3:41 PM
Virender Sehwag uncovers score sheet of match after which he got India call-up

नई दिल्लीः टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने संन्यास लेने के बाद अतीत के कई पन्ने खोले. कुछ ने सवाल उठाए तो कुछ न विवाद. इन सब के बीच सहवाग आज फिर सोशल मीडिया पर चर्चा में रहे. सहवाग ने आज वो पन्ना खोला जब सहवाग सुल्तान बनने की तरफ जा बढ़ रहे थे. सहवाग ने आज अपने उस स्कोर कार्ड को खोल जिसके बाद उन्हें टीम में जगह बनाई थी.

 

जिम्बाब्वे की टीम 2000 में भारत के दौरे पर थी. फरीदाबाद में मेहमान और बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के बीच प्रैक्टिस मैच खेला गया था. सहवाग टीम इंडिया में तो आ गए थे लेकिन सफल नहीं पा रहे थे. घरेलू मैच में तो सहवाग के सामने कोई नहीं था लेकिन अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. सहवाग को प्रैक्टिस के लिए प्रेसिडेंट इलेवन टीम में डाला गया और सहवाग ने अपने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दोनों पारियों में अर्द्धशतक लगाए. इस मैच में सहवाग ने करीब 100 के स्टाइक रेट से 60 और 58 रन बनाए थे. दोनों पारी मिलाकर उन्होंने 22 चौके और 2 छक्के लगाए थे.

 

इस पारी के बाद उन्हें वनडे टीम में चुन लिया गया. अगले साल उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह मिल गई. सहवाग ने अपने पोस्ट में लिखा कि मेरा स्ट्राइक रेट देखो, जो अभी तक बहुत नहीं बदला.    

 

 

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017