आइस क्रिकेट में एक बार फिर आमने-सामने होंगे सहवाग और शोएब

आइस क्रिकेट में एक बार फिर आमने-सामने होंगे सहवाग और शोएब

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच प्रतिद्वंद्विता एक बार फिर क्रिकेट मुकाबले में देखने को मिलेगी लेकिन इस बार ऐसा क्रिकेट मैदान पर नहीं बल्कि आइस क्रिकेट में दिखायी देगा.

By: | Updated: 22 Nov 2017 08:12 PM
Virender Sehwag vs Shoaib Akhtar again as fire meets ice in Switzerland
नई दिल्ली: पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच प्रतिद्वंद्विता एक बार फिर क्रिकेट मुकाबले में देखने को मिलेगी लेकिन इस बार ऐसा क्रिकेट मैदान पर नहीं बल्कि आइस क्रिकेट में दिखायी देगा.

सहवाग और शोएब की भिड़ंत स्विट्जरलैंड के सेंट मौरिट्ज में बर्फ की झील पर एल्प्स पर्वत के सामने होगी.

सेंट मौरिट्ज में 1988 में शौकिया तौर पर क्रिकेट मैच हुआ था लेकिन यह पहली बार होगा जब इस खेल के महान खिलाड़ियों के बीच यहां मुकाबला होगा. अगले साल आठ और नौ फरवरी को यहां दो टी-20 मैच खेले जायेगे जिसमें सहवाग और शोएब के अलावा मोहम्मद कैफ, महेला जयवर्धने, लसिथ मलिंगा, माइकल हसी, ग्रीम स्मिथ, जाक कैलिस, डेनियल विटोरी, नाथन मैकुलम, ग्रांट इलियट, मोंटी पनेसर और औवैस शाह खेलेंगे.

सेंट मौरिट्ज आइस क्रिकेट के लॉन्च कार्यक्रम में यहां मौजूद सहवाग ने कहा कि बर्फ पर क्रिकेट खेलने के प्रस्ताव पर उन्होंने दो मिनट में हामी भर दी जबकि कैफ ने यह फैसला पांच मिनट में किया.

सहवाग ने कहा, ‘‘मैंने कभी सोचा नहीं था कि बर्फ पर क्रिकेट खेलना संभव है लेकिन ये अब हो रहा है. मैं इसका अनुभव करना चाहता हूं. यह गंभीर क्रिकेट नहीं होगा लेकिन फिर भी यहां खेलना चुनौतिपूर्ण होगा. ’’ कैफ ने कहा, ‘‘यूरोप में क्रिकेट लोकप्रिय नहीं है लेकिन इस शुरूआत से हम वहां प्रभाव छोड़ पायेंगे. बर्फ पर खेलना सुनने में काफी रोचक लगता है.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Virender Sehwag vs Shoaib Akhtar again as fire meets ice in Switzerland
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvsSL: निर्णायक मुकाबले से पहले श्रीलंका को राहत, फिट हुए मैथ्यूज