वीरू के शाट ने तोड़ी खिड़की, गौती ने भी दिखाया साहस

By: | Last Updated: Friday, 5 December 2014 11:12 AM

नई दिल्ली: उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर समाप्त माना जा रहा है लेकिन विश्व कप के संभावित खिलाड़ियों की सूची में नहीं चुने जाने के एक दिन बाद वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के लिये यह खेल आम दिनों की तरह ही था.

 

उन्होंने दिल्ली की रणजी टीम के साथ नेट्स पर अभ्यास और उनके चेहरे पर किसी तरह की शिकन नहीं थी. यह अलग बात है कि कभी भारतीय क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी रोशनआरा क्लब मैदान पर अन्य खिलाड़ियों के बीच ‘अलग ग्रह के प्राणी’ जैसे लग रहे थे लेकिन सिर्फ पोशाक के कारण. दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ी जहां सफेद पोशाक में थे वहीं ये दोनों रंगीन पोशाक पहनकर आये थे और यह अंतर हर तरफ से दिख रहा था.

 

इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे चैंपियन है और कोई इससे इन्कार भी नहीं कर सकता कि जब एक खिलाड़ी को नजरअंदाज किया जाता है तो उसके अहं को ठेस पहुंचती है. गंभीर ने इस अवसर पर मौजूद चंद पत्रकारों से बात की लेकिन इससे पहले उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह विश्व कप को लेकर बात नहीं करेंगे और केवल दिल्ली रणजी ट्राफी की तैयारियों को लेकर बात होगी.

 

गंभीर अपने घरेलू मैच रोशनआरा की तेज गेंदबाजों के लिये अनुकूल पिच पर खेलना चाहते हैं और यह तथ्य किसी से छिपा नहीं है. उन्होंने इसका फिर से वही कारण बताया जो हम पहले भी सुन चुके हैं.

 

सहवाग ने भी ज्यादा देर तक इंतजार नहीं किया. उन्होंने भी हमेशा की तरह नेट्स पर अभ्यास किया और फिर सबसे पहले मैदान से बाहर भी चले गये. नेट्स पर वह प्रत्येक गेंद को हिट करने के मूड में दिखे लेकिन अधिकतर शाट उनके बल्ले पर सही तरह से नहीं आये. उनके एक लाफ्टेड शाट ने हालांकि निजी क्लब के पुस्तकालय की खिड़की का शीशा तोड़ दिया. इस बीच सुमित नारवाल और युवा नवदीप सैनी ने सीम मूवमेंट से सहवाग को परेशान भी किया. बल्लेबाजी के बाद सहवाग ने स्लिप में कैचिंग का अभ्यास भी किया. कप्तान के अनुसार सहवाग मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Virendra Sehwag_Gautam Gambhir_Nets_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: gautam gambhir virendra sehwag
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017