वोग्स और ख्वाजा के शतक से आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर कसा शिकंजा

By: | Last Updated: Saturday, 13 February 2016 12:50 PM
Voges, Khawaja centuries put Australia in command

Usman Khawaja_Adam Voges

वेलिंगटन: एडम वोजेस और उस्मान ख्वाजा के शतक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में छह विकेट पर 463 रन बनाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली.

 

ख्वाजा ने 140 रन बनाए जबकि सात रन के निजी स्कोर पर जीवनदान पाने वाले वोजेस 176 रन बनाकर खेल रहे हैं और उन्होंने अपनी टेस्ट औसत 100 रन के पार पहुंचा दी है.

 

अपनी 19वीं टेस्ट पारी खेल रहे वोजेस का टेस्ट औसत इस समय 100 . 33 है जो डान ब्रैडमैन के 80 पारी के करियर के 99 . 94 के औसत से अधिक है. वोजेस ने अपनी पिछली तीन पारियों में शतक जड़े हैं. इससे पहले उन्होंने दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 269 और नाबाद 106 रन की पारी खेली थी.

 

वोजेस पिछली बार आउट होने के बाद से अब तक 551 रन बना चुके हैं और उन्होंेने दो बार आउट होने के बीच 497 रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ा.

 

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 183 रन बनाए थे और इस तरह आस्ट्रेलिया को 280 रन की बढ़त हासिल है. दिन का खेल खत्म होने पर पीटर सिडल 29 रन बनाकर वोजेस का साथ निभा रहे थे.

 

दिन का आकषर्क हालांकि मिशेल मार्श :00: को आउट होना रहा जिनका ट्रेंट बोल्ट ने अपनी गेंद पर शानदार कैच लपका. आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरूआत तीन विकेट पर 147 रन से की. वोजेस और ख्वाजा ने चौथे विकेट के लिए 168 रन जोड़े. इन दोनों को हालांकि जीवनदान भी मिले. ख्वाजा जब 34 रन बनाकर खेल रहे थे तब बीजे वाटलिंग ने उन्हें स्टंप करने का मौका गंवा दिया. इससे पहले वोजेस कल भाग्यशाली रहे थे जब वह डग ब्रेसवेल की गेंद पर बोल्ड हो गए थे और अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने इसे नोबाल करार दिया था. रीप्ले में इलिंगवर्थ का फैसला संदिग्ध लगा था.

 

वोजेस ने अब तक अपनी पारी में 286 गेंद का सामना करते हुए 26 चौके जड़े हैं.

 

बीच में बोल्ट ने न्यूजीलैंड को वापसी दिलाने की कोशिश की जब उन्होंने तीन गेंद के भीतर ख्वाजा और मार्श को पवेलियन भेजकर आस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 299 रन किया.

 

वोजेस ने हालांकि इसके बाद पीटर नेविल :32: के साथ छठे विकेट के लिए 96 रन जोड़कर न्यूजीलैंड की मुसीबत बढ़ाई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Voges, Khawaja centuries put Australia in command
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017