वकार को यूनिस से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

By: | Last Updated: Thursday, 12 February 2015 11:55 AM

सिडनी: पाकिस्तान के कोच वकार यूनिस ने आज सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान का समर्थन करते हुए विश्व कप के दौरान उनके फार्म में लौटने की उम्मीद जताई. यूनिस पिछले महीने न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद पाकिस्तान के छह मैचों में सिर्फ 1, 7, 11, 25 और 19 रन की पारियां खेल पाए हैं.

 

यूनिस विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं की रणनीति का हिस्सा नहीं थे लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान की 2-3 की हार के दौरान शतक के बाद वह टीम में जगह बनाने में सफल रहे थे.

 

वकार ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में पिचें चुनौतीपूर्ण हैं और शुरूआत में बल्लेबाज यहां संघर्ष करते हैं लेकिन वह सीनियर बल्लेबाज है. हमें उसकी जरूरत है. मुझे यकीन है कि वह जल्द ही फार्म में लौटेगा.’’

 

पाकिस्तान अगर यूनिस को खिलाता है जो उसे दो प्रतिभावान बल्लेबाजों उमर अकमल और शोएब मकसूद में से एक को बाहर करना होगा. यह मुश्किल फैसला होगा क्योंकि यूनिस अपने पिछले तीन विश्व कप में सिर्फ दो बार 50 से अधिक रन बनाने में सफल रहे हैं.

 

आयरलैंड ने इसके जवाब में एंड्रयू बालबिरनी के नाबाद 63 और इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के पूर्व बल्लेबाज एड जोएस के 47 रन की मदद से 47वें ओवर में छह विकेट पर 190 रन बनाकर जीत दर्ज की.

 

आयरलैंड पिछले दोनों विश्व कप में उलटफेर कर चुका है. टीम ने 2007 में जिंबाब्वे के साथ टाई खेलने के बाद पाकिस्तान को हराया था जबकि 2011 विश्व कप में उसने इंग्लैंड को शिकस्त दी.

 

अ5यास मैच शुक्रवार को संपन्न होंगे जब अफगानिस्तान का सामना यूएई से होगा. आयरलैंड विश्व कप के अपने पहले मैच में सोमवार को न्यूजीलैंड के नेल्सन में वेस्टइंडीज का सामना करेगा जबकि स्काटलैंड को मंगलवार को डुनेडिन में न्यूजीलैंड का सामना करना है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Waqar Younis hopes struggling Younis Khan comes good
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017