बड़े स्कोर के जवाब में लड़खाई इंडिया ब्लू की टीम, रैना फ्लॉप

बड़े स्कोर के जवाब में लड़खाई इंडिया ब्लू की टीम, रैना फ्लॉप

By: | Updated: 27 Sep 2017 12:29 PM

लखनऊ: बायें हाथ के स्पिनर विजय गोहिल और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी से इंडिया रेड ने यहां इंडिया ब्लू का शीर्ष क्रम लड़खड़ाकर दलीप ट्राफी फाइनल के दूसरे दिन भी अपना पलड़ा भारी रखा.

इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 483 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसके जवाब में इंडिया ब्लू ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 181 रन बनाये हैं. वह अभी इंडिया रेड से 302 रन पीछे है.

इंडिया ब्लू की तरफ से सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (नाबाद 87) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से विकेट निकलते रहे जिनमें मनोज तिवारी (25) और कप्तान सुरेश रैना (एक) कोई खास कमाल नहीं कर सके. कप्तान रैना की विफल होना टीम के लिए मुकाबले में खतरे की घंटी है. गोहिल ने तिवारी को विकेट के पीछे कैच कराया जबकि रैना ने सुंदर की गेंद आगे बढ़कर खेलने की कोशिश की लेकिन चूक गये और स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे.

गोहिल ने केएस भरत (आठ) और दीपक हुड्डा (12) को भी नहीं टिकने दिया. उन्होंने अब तक 65 रन देकर तीन विकेट लिये हैं. सुंदर (55 रन देकर दो) ने इशान किशन को पगबाधा आउट करके उन्हें खाता भी नहीं खोलने दिया. स्टंप उखड़ने के समय ईश्वरन के साथ जयदेव उनादकट 27 रन पर खेल रहे थे. इन दोनों ने छठे विकेट के लिये अब तक 58 रन जोड़े हैं.

इससे पहले सुंदर ने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया. इंडिया रेड ने आज अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 317 रन से आगे बढ़ायी. सुंदर ने आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले 88 रन की पारी खेली जिसमें छह चौके और पांच छक्के शामिल हैं. यह सुंदर का प्रथम श्रेणी मैचों में शीर्ष स्कोर भी है.

सुंदर के अलावा इशांक जग्गी ने 30 और गोहिल ने 29 रन का योगदान दिया जबकि बासिल थम्पी 17 रन बनाकर नाबाद रहे. इंडिया रेड की कल की पारी का आकर्षण युवा पृथ्वी शॉ (154) और कप्तान दिनेश कार्तिक (111) के शतक रहे थे.

इंडिया ब्लू की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर भार्गव भट ने 154 रन देकर चार और आफ स्पिनर अक्षय वाखरे ने 90 रन देकर तीन विकेट लिये. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 14 ओवर में 62 रन दिये लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story साउथ अफ्रीका दौरे पर प्रैक्टिस मैच नहीं खेलेगी टीम इंडिया, चार नए गेंदबाज शामिल