WATCH: रोहित-कुलदीप नहीं, इस खिलाड़ी की एक थ्रो ने टीम इंडिया की तरफ मोड़ दिया मैच

WATCH: रोहित-कुलदीप नहीं, इस खिलाड़ी की एक थ्रो ने टीम इंडिया की तरफ मोड़ दिया मैच

बीती रात 73 रनों की ऐतिहासिक जीत के साथ भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रच दिया है. वैसे तो इस जीत में रोहित ने बल्ले से कमाल दिखाया वहीं कुलदीप यादव ने गेंद से विरोधी टीम को पस्त कर दिया.

By: | Updated: 14 Feb 2018 12:28 PM
नई दिल्ली/पोर्ट एलिज़ाबेथ: बीती रात 73 रनों की ऐतिहासिक जीत के साथ भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रच दिया है. वैसे तो इस जीत में रोहित ने बल्ले से कमाल दिखाया वहीं कुलदीप यादव ने गेंद से विरोधी टीम को पस्त कर दिया. लेकिन मैच को मेज़बान टीम की तरफ से भारतीय टीम की ओर मोड़ने वाले खिलाड़ी रहे हार्दिक पांड्या.

आइये अब आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि हार्दिक ने मैच को भारत की ओर मोड़ दिया. 275 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 34.2 ओवर के बाद 166/4 विकेट गंवाकर खेल रही थी. क्रीज़ पर ओपिनर हाशिम आमला और विकेटकीपर क्लासेन मौजूद थे.

मिलर के अहम विकेट के बाद दोनों बल्लेबाज़ों के बीच 39 रनों की अहम साझेदारी हो गई थी. लेकिन तभी भुवनेश्वर कुमार के ओवर में आमला ने मिड ऑफ की तरफ शॉट खेला और एक रन चुराने की कोशिश की. लेकिन हार्दिक पांड्या ने तभी अपनी फुर्ति का ऐसा नमूना पेश किया जिस पर आमला क्रीज़ में पहुंच भी नहीं पाए. हार्दिक ने डायरेक्ट हिट मारकर आमला को आउट कर मेज़बान टीम की सभी उम्मीदों को धराशायी कर दिया.

आमला ने 92 गेंदों पर 71 रनों की अहम पारी खेली और ये विकेट का मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ. क्योंकि अगर यहां से आमला क्लासेन के साथ साझेदारी कर टीम को 200 रनों के पार ले जाते तो फिर मुकाबला करीबी हो सकता था.

आमला के विकेट के बाद पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ऐसी बिखरी की महज़ 35 रनों के अंदर-अदर पूरी मेज़बान टीम ऑल-आउट हो गई.

देखें वीडियो:

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: WATCH: रोहित-कुलदीप नहीं, इस खिलाड़ी की एक थ्रो ने टीम इंडिया की तरफ मोड़ दिया मैच
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND 3rd T20: रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराते हुए भारत ने किया टी20 सीरीज पर कब्जा