WATCH: मैक्सवेल ने लपका विराट कोहली का मुश्किल कैच

By: | Last Updated: Sunday, 17 September 2017 7:23 PM

नई दिल्ली/चेन्नई: भारतीय टीम ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर हाई-वोल्टेज सीरीज़ का आगाज़ कर दिया है. चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने एमएस धोनी(79 रन) और हार्दिक पांड्या(83 रन) की आतिशी पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया के सामने 282 रनों का लक्ष्य रखा है. लेकिन मैक्सवेल के एक कैच ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया. 

पांड्या और धोनी की मदद से भारत ये स्कोर बनाने में कामयाब हुआ. लेकिन पारी की शुरूआत में नेथन कुल्टरनाइल के आगे भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी लड़खड़ा गई थी. कुल्टर नाइल ने पहले अजिंक्ये रहाणे और फिर कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे के एक ही ओवर में विकेट चटकाकर टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के कप्तान की किस्मत ने आज उनका साथ नहीं दिया.

आज विराट की खराब किस्मत से ज्यादा अच्छा था ऑस्ट्रेलियाई स्टार ग्लेन मैक्सवेल का कैच. तेज़ गेंदबाज़ नेथन कुल्टर नाइट भारतीय पारी के छठे ओवर की पहली गेंद फेंकने के लिए आए. उनकी गेंद पर विराट ने वाइड दिख रही गेंद पर शॉट खेला जो कि मैक्सवेल के सर के ऊपर से जाने लगी. लेकिन मैक्सवेल ने हवा में उछलते हुए एक ऐसा कैच लपका कि पूरा मैदान पर सन्नाटा छा गया. विराट कोहली बिना कोई रन बनाए वापस पवेलियन लौट गए.

सौजन्य: AP

विराट कोहली के विकेट के अलावा उसी ओवर में कुल्टर नाइल की आग उगलती गेंदबाज़ी ने भारतीय टीम की मुश्किलें और बढ़ा दी. उन्होंने मनीष पांडे को भी खाता नहीं खोलने दिया और ओवर की तीसरी गेंद पर ही मनीष पांडे को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों वापस पवेलियन लौटा दिया. जिसकी वजह से एक समय पर भारतीय टीम का स्कोर 11/3 हो गया.

शुरूआती विकेटों के गिरने के बाद हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर एमएस धोनी ने टीम को 50 ओवरों में सम्मानजनक 281 रनों का स्कोर दिया.

देखें वीडियो: 

 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WATCH: मैक्सवेल ने लपका विराट कोहली का मुश्किल कैच
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017