भारतीय कप्तान विराट कोहली ने किया राष्ट्रगान का 'अपमान'

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने किया राष्ट्रगान का 'अपमान'

By: | Updated: 17 Nov 2017 05:34 PM
WATCH: Virat caught chewing gum during national anthem before India-SL Test series opener in Kolkata
नई दिल्ली: हाल ही में पहली बार देश की जर्सी पहनने के बाद मोहम्मद सिराज़ भावुक हो गए थे. देश का राष्ट्रगान बजते वक्त उनकी आंखों में आंसू थे. लेकिन आज भारतीय कप्तान विराट कोहली मैच से पहले देश के राष्ट्रगान का अपमान करते नज़र आए.

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की शुरूआत में बारिश की वजह से विलंब था. जैसे ही दोपहर एक बजे के करीब टॉस हुआ उसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने देश के राष्ट्रगान के लिए मैदान पर उतरे. लेकिन तभी मैदान पर एक ऐसी घटना हो गई जिसके बारे में शायद कोई सोच भी नहीं सकता था.
देश के राष्ट्रगान के वक्त भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आज च्युइंगम चबाते हुए नज़र आए. ये घटना कैमरे में भी कैद हो गई. जिसके बाद फैंस ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर कप्तान विराट पर जमकर निशाना साधा. राष्ट्रगान के वक्त च्युइंगम चबाना राष्ट्रगान का अपमान है.

विराट से पहले इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में खेलने उतरे जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर परवेज़ रसूल भी राष्ट्रगान के वक्त च्युइंगम चबाते हुए नज़र आए थे. जिसकी लोगों ने जमकर आलोचना भी की थी. लेकिन आज भारतीय टीम के कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज़ ने फिर उसी घटना को दोहराया है.
Parvez Rasool
जबकि एक दूसरी घटना में हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ डेब्यू मैच खेलने वाले मोहम्मद सिराज की आंखों में राष्ट्रगान के वक्त देश के सम्मान में आंसू थे.

आज भारतीय टीम की हालत मैच में भी पतली रही. भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन पहले बारिश और श्रीलंकाई पेसर सुरंगा लकमल ने खेल बिगाड़ा और फिर खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया. भारत ने दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 17 रनों के साथ किया. यह तीनों विकेट लकमल ने छह ओवरों में बिना कोई रन दिए लिए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: WATCH: Virat caught chewing gum during national anthem before India-SL Test series opener in Kolkata
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यो-यो टेस्ट में फेल लेकिन अब टीम इंडिया में डेब्यू करने की ओर सुंदर