कप्तान वेन रूनी ने रचा इतिहास

By: | Last Updated: Wednesday, 9 September 2015 11:46 AM

लंदनः इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कप्तान वेन रूनी ने इतिहास रचते हुए इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक गोल करने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. मंगलवार को हुए स्विट्जरलैंड के खिलाफ यूरो-2016 क्वालीफायर मुकाबले में रूनी ने दिग्गज ब्रिटिश खिलाड़ी बॉबी चार्लटन का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया.

रूनी ने इस रिकॉर्ड गोल के बाद कहा कि इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक गोल करने के बॉबी चार्लटन के रिकॉर्ड को तोड़ना उनके लिए किसी सपने के सच होने सरीखा है.

 

वेबसाइट ‘बीबीसी डॉट कॉम’ के अनुसार, बीते शनिवार को रूनी ने सान मारिनो के खिलाफ मुकाबले में अपना 49वां गोल कर चार्लटन की बराबरी कर ली थी.

 

सान मारिनो पर जीत हासिल करने के साथ ही इंग्लैंड ने यूरो-2016 के लिए क्वालीफाई भी कर लिया था.

 

इसके बाद मंगलवार को स्विट्जरलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में अपना 50वां गोल करने के साथ ही रूनी ने 45 वर्षो के रिकॉर्ड को तोड़ डाला.

 

इंग्लैंड ने स्विट्जरलैंड को 2-0 से हराया. इंग्लैंड के लिए स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर उतरे हैरी केन ने मैच के 67वें मिनट में पहला गोल दागा, जबकि मैच समाप्त होने से छह मिनट पहले रूनी ने रिकॉर्ड गोल किया और इंग्लैंड को 2-0 से जीत दिला दी.

 

रिकॉर्ड बनाने के बाद वेंब्ले स्टेडियम में दर्शकों ने रूनी का खड़े होकर अभिवादन किया. स्टेडियम में मौजूद इंग्लैंड के टीम मैनेजर रॉय हॉजसन और स्विट्जरलैंड के प्रशंसकों तक ने रूनी का खड़े होकर सम्मान व्यक्त किया.

 

यूरो क्वालीफायर में इंग्लैंड अपने सारे आठ मैच जीतकर ग्रुप-ई में शीर्ष पर मजबूत स्थिति में पहुंच गया है.