WC15: साउदी ने इंग्लैंड की पारी 123 पर समेटी

By: | Last Updated: Friday, 20 February 2015 4:30 AM

वेलिंग्टन: टिम साउदी (33/7) की धारदार गेंदबाजी के बल पर मेजबान न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को वेस्टपैक स्टेडियम में जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के नौवें मैच में इंग्लैंड की पारी 123 रनों पर समेट दी. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को साउदी ने पांचवें ओवर में इयान बेल (8) के रूप में पहला झटका दे दिया. पहले झटके से अभी इंग्लैंड उबर भी नहीं पाया था कि साउदी ने अपने अगले ही ओवर में मोइन अली (20) को भी क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखा दी.

 

साउदी ने अपने पहले स्पेल में पांच ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट चटकाए. हालांकि दूसरे छोर से भी गेंदबाजों ने विकेट चटकाना जारी रखा. ट्रेंट बोल्ट ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर गैरी बैलेंस (10) को केन विलियमसन के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद जोए रूट (46) का साथ देने उतरे कप्तान इयान मोर्गन (17). चौथे विकेट के लिए रूट और मोर्गन ने 47 रनों की साझेदारी की, जो इंग्लैंड की सबसे बड़ी साझेदारी रही.

 

पिछले मैच में शून्य पर लौटने वाले मोर्गन इस मैच में भी खास नहीं कर सके और 26वें ओवर की आखिरी गेंद पर 104 के कुल योग पर डेनियल विटोरी का शिकार हुए. मोर्गन का कैच एडम मिलने ने पकड़ा.

 

मोर्गन के पवेलियन लौटने के साथ ही जैसे इंग्लैंड की शेष टीम रेत की भीत की तरह भरभरा कर गिर पड़ी और अगले 7.2 ओवरों में 19 रन जोड़ने में इंग्लैंड के शेष छह बल्लेबाज भी धराशायी हो गए. 70 गेंदों का सामना कर एक छोर संभालकर खड़े रूट आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे.

 

मोर्गन का विकेट गिरने के साथ ही न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने साउदी को दूसरा स्पेल करने के लिए बुलाया और साउदी ने अपने दूसरे स्पेल की चार ओवरों की गेंदबाजी में आठ रन देकर पांच विकेट चटकाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WC15: tim southee wind england up on 123
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Tim Southee WC15
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017