लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं करने का भुगतना पड़ा खामियाजा: होल्डर

By: | Last Updated: Saturday, 21 March 2015 3:58 PM
Wellington_New Zealand__World Cup 2015_quarter-final_match_West Indies

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के हाथों विश्व कप क्वार्टर फाइनल में 143 रन से मिली हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जासन होल्डर ने कहा कि उनकी टीम को लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने का खामियाजा भुगतना पड़ा.

 

जीत के लिये 394 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम 250 रन पर आउट हो गई . न्यूजीलैंड के लिये मार्टिन गुप्टिल ने विश्व रिकार्ड 237 रन की पारी खेली . होल्डर ने हलांकि कहा कि वेस्टइंडीज टीम बेहतर होती तो यह रिकार्ड नहीं बन पाता .

 

मलरेन सैमुअल्स ने उस समय गुप्टिल का कैच छोड़ा जब उसने सिर्फ चार रन बनाये थ्ेा . होल्डर ने कहा ,‘‘ यह बेहतरीन पारी थी . उसने मैच हमसे छीन लिया लेकिन हमने शुरूआत में उसे जीवनदान दिया जो नहीं देना चाहिये था .’’

 

उन्होंने कहा ,‘‘ हमें डैथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी करनी चाहिये थी . हम अच्छे यार्कर नहीं फेंक सके जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा .’’ होल्डर ने कहा कि टीम ने पूरे टूर्नामेंट में ऐसा ही प्रदर्शन किया . उन्होंने कहा ,‘‘ हमने कुछ मैचों में अच्छा खेला तो कुछ मैचों में बहुत खराब खेला . हमारे गेंदबाजों को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना सीखना होगा .’’

 

वेस्टइंडीज का कप्तान बने रहना चाहता हूं: होल्डर

 

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद कहा कि वह आगे भी कैरेबियाई टीम का नेतृत्व करना जारी रखना चाहेंगे.

 

न्यूजीलैंड ने वेस्टपैक स्टेडियम में हुए क्वार्टर फाइनल मैच में वेस्टइंडीज को 143 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसका मुकाबला मंगलवार को ऑकलैंड में दक्षिण अफ्रीका से होना है.

 

होल्डर ने मैच के बाद कहा, “मैं आगे भी टीम का नेतृत्व जारी रखना चाहता हूं. कैरेबियाई टीम का नेतृत्व करना मेरा शुरू से सपना था और मुझे नहीं लगता कि मैंने बहुत खराब कार्य किया है. मुझमें आत्मविश्वास है और हम आगे बढ़ सकते हैं.”

 

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की शानदार पारी के बारे में होल्डर ने कहा, “उन्होंने बहुत कमाल की पारी खेली. हमने शुरू में उन पर थोड़ा दबाव बनाने का प्रयास किया. इस पिच पर पैर जमा चुके बल्लेबाज को हालांकि गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल है. हम यॉर्कर गेंद डालने में भी नाकाम रहे.”

 

गौरतलब है कि गुप्टिल ने 163 गेंदों में नाबाद 237 रन बनाते हुए विश्व कप की सबसे बड़ी पारी खेली, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 393 रन बनाए. जवाब में कैरेबियाई टीम 30.3 ओवर में 250 रनों पर सिमट गई.

 

इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज के विश्व कप अभियान का भी समापन हो गया. वेस्टइंडीज ने ग्रुप वर्ग में तीन मैचों में जीत हासिल की और बाकी के तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था.

 

होल्डर ने कहा, “विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे लिए अच्छा नहीं रहा था. मैंने यहां नए अनुभव हासिल किए. टूर्नामेंट में सफलता-असफलता मिलती रहती है. हम अपनी गलतियों की समीक्षा करेंगे और यहां से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Wellington_New Zealand__World Cup 2015_quarter-final_match_West Indies
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017