उन्मुक्त और मिश्रा के शानदार खेल से इंडिया ए ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया

By: | Last Updated: Friday, 3 October 2014 1:53 PM
west Indies vs India a

AFP

नई दिल्लीः भारतीय दौरे पर आई वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की शुरुआत बड़ी हार के साथ हुई है. गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के दम पर वनडे सीरीज से पहले खेले गए प्रैक्टिस मैच में इंडिया ए ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया. ए टीम की शानदार गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज की पूरी टीम 38.1 ओवर में 148 रन पर ढ़ेर हो गई. जवाब में इंडिया ए ने उन्मुक्त चंद के नाबाद 79 रन के दम पर 25.3 ओवर में एक विकेट नुकसान पर लक्ष्य को पा लिया.

 

पहले गेंदबाजी करते हुए अमित मिश्रा ने शानदार स्पैल फेंका और 10 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किये.

 

31 वर्षीय दिल्ली के गेंदबाज ने अपनी गुगली से कप्तान कीरोन पोलार्ड (02), डेरेन सैमी (शून्य) को आउट करने के बाद जेरोम टेलर (शून्य) को भी पवेलियन भेजा.

 

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारत ए के गेंदबाजी आक्रमण के सामने जूझते दिखायी दिये, इसमें सिर्फ मालरेन सैमुअल्स ही अपवाद रहे.

 

सैमुअल्स ने 59 गेंद में 56 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके जड़े थे. उन्होंने तेज गेंदबाज जेसन होल्डर (21) के साथ छठे विकेट के लिये 47 रन की भागीदारी की. लेकिन वह कर्ण शर्मा की गेंद पर पगबाधा आउट हुए.

 

वेस्टइंडीज ने सलामी बल्लेबाज लियोन जानसन (शून्य) का विकेट चौथे ओवर में जसप्रीत बुमरा की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच देकर गंवा दिया जबकि उनके जोड़ीदार लेंडिल सिमन्स 12 रन पर रिटायर्ड आउट हो गये. सिमन्स को पीठ की समस्या थी और वह मैच के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके. केवल चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंचे जिसमें पुछल्ले बल्लेबाज केमार रोच (10) ही शामिल हैं.

 

लेग स्पिनर कर्ण ने 27 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि आफ स्पिनर परवेज रसूल, धवल कुलकर्णी, बुमरा और स्टुअर्ट बिन्नी ने एक एक विकेट मिला.

 

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मुरली विजय ने 26 गेंद में 37 रन बनाये, वह केमार रोच की गेंद पर शार्ट कवर में सैमुअल्स को कैच दे बैठे. उन्होंने चंद के साथ पहले विकेट के लिये 71 रन की भागीदारी निभायी.

 

चंद ने करूण नायर के साथ नाबाद 78 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलायी. नायर ने 36 गेंद में 27 रन की पारी के दौरान तीन चौके और एक छक्का लगाया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: west Indies vs India a
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017