प्रैक्टिस मैच के सहारे बेंच स्ट्रैंथ को परखेगी टीम इंडिया

By: | Last Updated: Thursday, 2 October 2014 1:06 PM
west indies vs india a practise match

मुंबई: मनोज तिवारी की अगुआई वाला भारत ए वेस्टइंडीज के खिलाफ दो वनडे प्रैक्टिस मैचों के पहले मैच में जब कल यहां उतरेगा तो यह भारतीय क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रैंथ को परखने का अच्छा मौका होगा.

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन वनडे के लिए शनिवार को टीम की घोषणा की जानी है और ऐसे में ये मैच तिवारी और केदार जाधव जैसे खिलाड़ियों के लिए टीम इंडिया में उपलब्ध बल्लेबाज के एक स्थान के लिए दावा पेश करने का अच्छा मौका है. अंगुली में फ्रेक्चर और कंधे की चोट से उबर रहे रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में यह स्थान बना है.

 

तिवारी और जाधव दोनों ने कुछ महीने पहले भारत ए की ओर से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था और एक बार फिर अपनी अच्छी फॉर्म दिखाने को बेताब हैं.

 

तिवारी ने हमेशा मेहमान टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में 93 रन की पारी खेली थी जबकि भारत ए की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा.

 

विश्व कप कुछ महीनों में होना है और ऐसे में जाधव मध्यक्रम में आक्रामक बल्लेबाज के विकल्प के रूप में शामिल हो सकते हैं. इंग्लैंड के सफलता के बाद शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे का वेस्टइंडीज के खिलाफ पारी की शुरूआत करना लगभग तय है लेकिन मुरली विजय अगर प्रैक्टिस मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं जो वह इस सलामी जोड़ी विशेषकर धवन पर दबाव बना सकते हैं.

 

संजू सैमसन और उन्मुक्त चंद जैसे युवा खिलाड़ियों के पास भी इन मैचों के जरिये अपनी छाप छोड़ने का मौका होगा. सैमसन इसके बाद होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे और विश्व कप के लिए दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगे.

 

स्टुअर्ट बिन्नी और परवेज रसूल की नजरें भी सीमित ओवरों की टीम में जगह बनाने पर टिकी होंगी. वेस्टइंडीज को हालांकि ड्वेन स्मिथ, ड्वेन ब्रावो और सुनील नारायण की कमी खलेगी जो चैम्पियन्स लीग टी20 में खेलने में व्यस्त हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: west indies vs india a practise match
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017