विश्व कप में पहली जीत की तलाश में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज

By: | Last Updated: Friday, 20 February 2015 12:20 PM
west indies vs pakistan

क्राइस्टचर्चः आईसीसी विश्व कप 2015 में अप्रत्याशित और चौंकाने वाले परिणाम देने की क्षमता रखने वाली दो टीमें पाकिस्तान और वेस्टइंडीज शनिवार को हेग्ले ओवल में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी. यह विश्व कप का 10वां मैच होगा. दोनों ही टीमों को जारी टूर्नामेंट में अपने पहली जीत का इंतजार है. पाकिस्तान को जहां पहले मैच में भारत ने हराया वहीं, कैरेबियाई टीम को आश्चर्यजनक रूप से आयरलैंड ने मात दी.

 

दोनों ही टीमें इस समय खराब दौर से गुजर रही हैं. विश्व कप-1992 के चैम्पियन पाकिस्तान को जहां अपने आखिरी 13 एकदिवसीय मैचों में 11 में हारा का सामना करना पड़ा है वहीं, दो बार के चैम्पियन वेस्टइंडीज ने अपने आखिरी आठ मैचों में से सात गंवाए हैं.

 

जेसन होल्डर के नेतृत्व वाली कैरेबियाई टीम ने गुरुवार को दोपहर में जम कर अभ्यास किया और सभी खिलाड़ी मैदान में नजर आए.

 

टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज सुलेमान बेन ने कहा, “हम वापसी करने के लिए तैयार हैं और हमारी कोशिश टूर्नामेंट आगे जाने की होगी. पाकिस्तान के खिलाफ हमारा मैच काफी कठिन होने वाला है और हम इसके लिए तैयार हैं.”

 

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज को पहले मैच में 304 रन बनाने के बावजूद चार विकेट से हार का सामना पड़ा. बेन चोट के कारण इस मैच में हिस्सा नहीं ले सके थे. बेन अपना दूसरा विश्व कप खेल रहे हैं.

 

पिछले विश्व कप के बाद से यह दोनों टीमें 11 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं जिसमें छह बार पाकिस्तान जबकि चार बार वेस्टइंडीज विजयी रहा है. एक मैच टाई रहा.

 

वहीं, विश्व कप में दोनों टीमों ने नौ बार एक-दूसरे का सामना किया है जिसमें छह बार वेस्टइंडीज जबकि तीन बार पाकिस्तान विजयी रहा है.

 

पाकिस्तान इस समय विश्व कप की सात टीमों के ग्रुप-बी की अंकतालिका में सबसे नीचे है. वहीं, वेस्टइंडीज छठे पायदान पर है. ऐसे में दोनों ही टीमों की कोशिश जीत के साथ खराब फॉर्म से बाहर आने की होगी

 

पाकिस्तान के अफरीदी एकदिवसीय मैचों में 8000 रनों का आंकड़ा छूने से केवल 30 रन दूर हैं जबकि कैरेबियाई गेंदबाज केमार रोच को भी इस मैच से अपने 100वें अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय विकेट की तलाश होगी. वह इस उपलब्धि से फिलहाल दो विकेट दूर हैं.

 

टीम (संभावित) :

 

पाकिस्तान : अहमद शहजाद, यूनिस खान, हैरिस सोहैल, मिस्बाह-उल-हक (कप्तान), शोएब मकसूद, उमर अकमल (विकेटकीपर), शाहिद अफरीदी, वहाब रियाज, यासिर शाह, सोहैल खान, मोहम्मद इरफान.

 

वेस्टइंडीज : ड्वायन स्मिथ, क्रिस गेल, डारेन ब्रावो, मार्लन सैमुअल्स, दिनेश रामदिन (विकेटकीपर), लेंडल सिमंस, डारेन सैमी, जेसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच, जेरम टेलर, सुलेमान बेन.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: west indies vs pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017