साल का सबसे रोमांचक मैच!

By: | Last Updated: Tuesday, 3 November 2015 12:41 PM
West Indies win after team hat-trick

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले गए तीसरे टी-20 को अगर इस साल का सबसे रोमांचक मुकाबला कहा जाए तो कम नहीं होगा. मैच देख रहे दर्शकों या दोनों टीम के कप्तानों को भी इस बात का अंदाजा नहीं रहा होगा कि अंत कुछ ऐसा होगा. 

 

वेस्ट इंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में सभी विकेट खोकर सिर्फ 88 रन बनाए. बारिश के कारण पाकिस्तान को जीत के लिए 17 ओवर में 77 रन की जरूरत थी. पाकिस्तान टीम तीसरे टी-20 को जीतने की ओर बढ़ भी रही थी.  लेकिन अंतिम ओवर में मैच का पासा पलट गया. वो भी तब जब चार गेंदों पर 2 रन की जरूरत थी और हाथ में 6 विकेट शेष थे. पहले दो गेंद पर 5 रन बने थे. 

 

गेंदबाज थी मैन ऑफ द सीरीज डीएनड्रा डॉट्टीन उन्होंने तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं दिया. अगली गेंद पर उन्होंने विकेट लेकर खलबली मचा दी लेकिन अभी दो गेंद पर दो रन की जरूरत थी. अगली गेंद पर पाकिस्तान की सना मीर दूसरे रन पर रन आउट हो गई. अब पाकिस्तान को जीत के लिए 1 गेंद पर 1 रन की जरूरत थी लेकिन अंतिम गेंद पर सानिया खान रन आउट हो गई और वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में हार से मैच को टाई में बदल दिया था. टीम ने हैट्रिक विकेट भी लिया. सीरीज वेस्टइंडीज की टीम 2-0 से पहले ही जीत चुकी थी.  लेकिन रोमांच अभी और था.

 

टाई होने के कारण मैच सुपर ओवर में पहुंचा. पाकिस्तान ने पहले सिर्फ 3 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए ये आसान लग रहा था लेकिन पहली गेंद के बाद पांचवी गेंद पर रन बने. पांच गेंद बाद वेस्टइंडीज का स्कोर पहुंचा 3 रन. मैच फिर उस जगह पहुंच गया था जहां से परिणाम बाउंड्री स्कोर से हो. लेकिन अंतिम गेंद पर  बल्लेबाज कीशोना नाइट ने छक्का लगाकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया.   

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: West Indies win after team hat-trick
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017