ब्रिजटाउन टेस्ट: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया

By: | Last Updated: Monday, 4 May 2015 10:52 AM

ब्रिजटाउन: वेस्टइंडीज ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के आखिरी मुकाबले में किंग्सटन ओवल मैदान पर रविवार को मेहमान इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली. पिछले छह सालों में वेस्टइंडीज की इंग्लैंड पर यह पहली जीत है.

 

समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, वेस्टइंडीज के सामने 192 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने पांच विकेट खोकर हासिल किया. डारेन ब्रावो ने 82 रनों की पारी खेली. पिछले 25 सालों में इस मैदान पर भी वेस्टइंडीज की इंग्लैंड पर यह पहली जीत है.

 

ब्रावो ने मैन ऑफ द मैच जर्मेन ब्लैकवुड (47 नाबाद) के साथ पांचवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 108 रनों की साझेदारी कर जीत में अहम भूमिका निभाई. ब्लैकवुड ने आखिरकार ऑफ स्पिन गेंदबाज मोइन अली की गेंद पर चौका लगाकर कैरेबियाई टीम को जीत दिलाई.

 

वेस्टइंडीज ने हालांकि लक्ष्य का पीछा करते हुए 80 रनों पर चार विकेट खो दिए थे. ब्रावो और ब्लैकवुड ने हालांकि इसके बाद टीम को मुश्किलों से उबार लिया.

 

ब्रावो ने 148 गेंदों की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए. वहीं, ब्लैकवुड 104 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाने में कामयाब हुए. ब्लैकवुड ने पहली पारी में भी 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 88 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली थी.

 

इससे पूर्व, दूसरे दिन के पांच विकेट के नुकसान पर 39 रनों से आगे खेलते हुए इंग्लिश बल्लेबाजी 123 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर (35) दूसरी पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

 

वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर, जेरोम टेलर और वीरास्वामी परमॉल ने तीन-तीन विकेट चटकाए. शेनॉन ग्रैब्रियल को एक सफलता मिली.

 

इंग्लैंड ने पहली पारी में 257 रन बनाए थे जिसके जवाब में कैरेबियाई टीम 189 रन बना सकी थी.

 

गौरतलब है कि एंटिगा में खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था, जबकि पिछले हफ्ते ग्रेनाडा टेस्ट में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

 

यह भी पढ़ें:

वेस्टइंडीज के खिलाफ एंडरसन की शानदार गेंदबाजी, इंग्लैंड भी लड़खड़ाया 

झगड़े के बाद एक साथ दिखे सरफराज और उथप्पा 

तमीम का रिकॉर्ड दोहरा शतक, पाक-बांग्लादेश टेस्ट ड्रॉ

हमें टीम का सही संतुलन मिल गया है: रोहित 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: West Indies_England_Darren Bravo_German Blackwood_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017