WIVsENG: होल्डर का शतक, वेस्टइंडीज ने बचाया मैच

By: | Last Updated: Saturday, 18 April 2015 8:22 AM
West Indies_England_Jason Holder_James Anderson_

नॉर्थ साउंड (एंटिगा): जेसन होल्डर (103 नाबाद) की बेहतरीन पारी की बदौलत वेस्टइंडीज सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट बचाने में कामयाब रहा और मैच ड्रा रहा.

 

इंग्लैंड द्वारा रखे गए 438 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम को आखिरी दिन 340 रन बनाने थे और उसके पास आठ विकेट शेष थे. पांचवें और आखिरी दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक कैरेबियाई टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 350 रन बनाए और मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हुआ.

 

बहरहाल, जीत के करीब पहुंचने के बावजूद उससे दूर रह गई मेहमान इंग्लिश टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिए यह दिन जरूर यादगार बन गया. मैच के आखिरी घंटे की शुरुआत में ही वेस्टइंडीज के सातवें विकेट के रूप में दिनेश रामदीन (57) को चलता कर एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैड के सबसे सफल गेंदबाज बन गए.

 

एंडरसन ने इस विकेट साथ अपने टेस्ट करियर का 384वां विकेट हासिल किया और इयान बॉथम (383) को पीछे छोड़ने में कामयाब हुए. इससे पूर्व सुबह के सत्र में मार्लन सैमुअल्स (23) का विकेट लेकर उन्होंने बॉथम की बराबरी कर ली थी.

 

चौथे दिन के दो विकेट के नुकसान पर 98 रनों के आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम को दिन का पहला झटका सलामी बल्लेबाज डेवन स्मिथ (65) के रूप में लगा. इसके कुछ देर बाद सैमुअल्स और फिर शिवनारायण चंद्रपॉल (13) भी भोजनकाल से पूर्व पवेलियन लौट गए.

 

चायकाल से पहले कैरेबियाई टीम को एक और झटका जर्मेन ब्लैकवुड के रूप में लगा और इंग्लैंड टीम आसान जीत की ओर बढ़ती दिखी. ब्लैकवुड ने पहली पारी में 112 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

 

सातवें विकेट के लिए हालांकि रामदीन और होल्डर ने 105 रन जोड़कर मैच का रुख पलट दिया. रामदीन का विकेट गिरने के बाद केमार रोच (15 नाबाद) ने भी संघर्ष दिखाया और आठवें विकेट के लिए होल्डर के साथ 56 रनों की नाबाद साझेदारी कर वेस्टइंडीज के लिए मैच बचा ले गए.

 

इंग्लैंड की ओर से एंडरसन और जोए रूट ने दो-दो विकेट हासिल किए.

 

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 399 और दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान पर 333 (पारी घोषित) रन बनाए थे. वेस्टइंडीज पहली पारी में केवल 295 रन बनाकर आउट हो गया था.

 

यह भी पढ़ें:

 

 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: West Indies_England_Jason Holder_James Anderson_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017