गिब्सन ने छोड़ा वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का कोच पद

By: | Last Updated: Wednesday, 20 August 2014 1:57 PM

ग्रेनाडा: ओटिस गिब्सन ने आधिकारिक तौर पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में बतौर कोच अपना कार्यकाल खत्म कर दिया है. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की.

 

दरअसल, बांग्लादेश के साथ 20 अगस्त से शुरू हो रहे एकदिवसीय श्रृंखला से पहले सोमवार को ग्रेनाडा में आयोजित अभ्यास सत्र में गिब्सन मौजूद नहीं थे. तभी से उनके कोच पद छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

 

चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारत और वेस्ट-इंडीज के बीच भी सीरीज़ खेली जानी है.

 

वेस्टइंडीज टीम के प्रबंधक रिची रिचर्डसन बांग्लादेश के साथ श्रृंखला के दौरान अंतरिम कोच के रूप में पदभार संभालेंगे. सहायक कोच स्टुअर्ट विलियम्स और आंद्रे कोले सहित गेंदबाजी कोच कर्टली एंब्रोस अपने पद पर बने रहेंगे.

 

डब्ल्यूआईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइकल मूरहेड ने कहा, “बोर्ड और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की ओर से हम ओटिस का उनकी सेवाओं के लिए आभार व्यक्त करते हैं. श्रीलंका में 2012 में हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप में वेस्टइंडीज को विजेता बनाने के लिए दिए गए उनके योगदान के लिए उनका विशेष आभार. हम उनके और बेहतर भविष्य की कामना करते हैं.”

 

गिब्सन 2010 में वेस्टइंडीज के मुख्य कोच बने. इससे पहले वह इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच थे. गिब्सन के कार्यकाल में वेस्टइंडीज ने 36 में नौ टेस्ट मैच जीते, साथ ही वेस्टइंडीज ने इस दौरान चार टेस्ट श्रृंखलाएं भी जीतीं.

 

वेस्टइंडीज फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जिम्बाब्वे और बांग्लादेश से ऊपर आठवें स्थान पर है. एकदिवसीय रैंकिंग में भी कैरेबियाई टीम आठवें पायदान पर है जबकि टी-20 रैंकिंग में टीम सातवें स्थान पर है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: west-indies_team india_cricket_otik gibson_coach_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket Team India
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017