बेन के पांच विकेट से वेस्टइंडीज ने दूसरा टेस्ट जीता

By: | Last Updated: Wednesday, 17 September 2014 6:25 AM
West-Indies_Won_2nd Test_Bangladesh_500th Test

ग्रोस आइलेट: स्पिनर सुलेमान बेन के पांच विकेट की मदद से बांग्लादेश ने दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन आज बांग्लादेश को 296 रन से हरा दिया.

 

वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी चार विकेट पर 269 रन पर घोषित की थी जिससे बांग्लादेश को जीत के लिये 489 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला . बांग्लादेश की टीम 192 रन पर आउट हो गई .

 

सलामी बल्लेबाज तामिम इकबाल (64) और मोमिनुल हक (56) ने दूसरे विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को जीत के लिये करीब तीन घंटे इंतजार कराया. बेन को स्वीप शाट खेलने के प्रयास में तामिम अपना विकेट गंवा बैठे जिसके बाद बांग्लादेश की पारी का पतन शुरू हो गया.

 

केमार रोच ने शफीउल इस्लाम को पवेलियन भेजकर औपचारिकता पूरी कर दी. वेस्टइंडीज का यह 500वां टेस्ट था जिसके जरिये उसने श्रृंखला भी जीत ली.

 

जीत के बाद कप्तान दिनेश रामदीन ने कहा,‘‘ यह अविश्वसनीय हैं बहुत अच्छा लग रहा है लेकिन हमें पता है कि आगे हमारे लिये कठिन चुनौतियां हैं.’’ चंद्रपाल को उनके प्रदर्शन के लिये मैन आफ द मैच चुना गया जबकि सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट मैन आफ द सीरिज रहे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: West-Indies_Won_2nd Test_Bangladesh_500th Test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 500th Test bangladesh westindies
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017