आखिरी वनडे सीरीज खेल रहे हैं कप्तान धोनी?

By: | Last Updated: Friday, 22 January 2016 7:58 PM
what happens to dhoni?

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में लगातार चार हार के बाद धोनी पर अब 5-0 की हार का खतरा मंडरा रहा है. बड़ी बात ये है कि अगर सिडनी में भी धोनी हार जाते हैं. तो ये उनके वनडे करियर का पहला व्हाइट वॉश होगा. सिडनी में कल भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे खेलना है.

सिडनी में 5-0 की हार का डर इसलिए भी सता रहा है क्योंकि रहाणे चोट की वजह से इस मैच से बाहर हो गए हैं. जिससे मिडिल ऑर्डर में भारत की बल्लेबाजी कमजोर हो जाएगी.

क्लीन स्वीप का खतरा इसलिए भी है क्योंकि सिडनी में भारत का रिकॉर्ड काफी खराब है..

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 15 वनडे खेले हैं जिसमें से सिर्फ 1 में जीत मिली है.

dhoni

सिडनी ही नहीं वैसे पिछले एक साल में दुनिया के हर मैदान पर धोनी हार रहे हैं. इसलिए 5-0 से बचने के लिए चमत्कार की जरूरत है. धोनी की हार का सिलसिला शुरू हुआ जनवरी 2015 से..जो अब तक तक जारी है..पिछले 12 महीने धोनी के करियर से सबसे खराब रहे हैं.

2016 की पहली सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने हराया. 2015 में दक्षिण अफ्रीका से सीरीज हारे. बांग्लादेश से वनडे सीरीज हारे. विश्व कप के सेमीफाइनल में हारे. ऑस्ट्रेलिया में ट्राईसीरीज हारे. लगातार हार के बाद भी धोनी की कप्तानी बस इसलिए बची हुई है क्योंकि चयनकर्ताओं ने उन्हें टी-20 विश्व कप तक का वक्त दिया है.

अब सवाल ये है कि क्या सिर्फ ये बुरा वक्त है या धोनी जीतना भूल गए हैं. सवाल ये भी उठने लगा है कि क्या भारत को टी20 विश्वकप में धोनी की कप्तानी में खेलना चाहिए?

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: what happens to dhoni?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: clean sweep IND vs AUS MS Dhoni
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017