...जब ब्रैडमेन ने तीन ओवर में बनाया था शतक

By: | Last Updated: Friday, 31 October 2014 11:08 AM
When Don Bradman scored 100 runs in just 3 overs

नई दिल्लीः क्रिकेट के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमेन को आप टेस्ट बल्लेबबाज के रूप में ही जानते होंगे जो रन बनाने के लिए काफी गेंद खेलते थे. लेकिन एक बार ऐसा हुआ था जब ब्रैडमेन ने वो बल्लेबाजी की थी जो आज के टी-20 के विशेषज्ञ बल्लेबाज भी नहीं कर पाए हैं. 

 

ब्लैकहेथ और लिथ्गो के बीच खेले गए इस मैच में क्रिकेट के इस महान बल्लेबाज ने ब्लैकहेथ की तरफ से खेलते हुए मात्र 3 ओवर में 100 रन ठोक डाले थे. उस समय 23 साल के रहे ब्रैडमेन ने सिर्फ 18 मिनट में अपना शतक पूरा कर लिया था.

 

8 गेंदों के ओवर में ब्रैडमेन ने पहले ओवर से ही तूफानी पारी खेलनी शुरु कर दी. पहले ओवर में उनके बल्ले से आए 38 रन. इसके बाद गेंदबाजी करने आए लोकल हीरो बिल ब्लैक जिन्होंने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट प्लेयर का विकेट लेकर अच्छा नाम कमा लिया था. ब्रैडमेन को डराने के लिए विकेटकीपर ने बिल के किस्से सुनाए. इससे ब्रैडमेन थोड़े तनाव में आए और इस ओवर में 66424461 के साथ कुल 33 रन बनाए.

 

इसके बाद गेंदबाजी पर आए होर्री बेकर की ब्रैडमेन ने जमकर खबर ली पिछले ओवर में जो कुछ कमी थी वो इस ओवर में पूरी हुई ब्रैडमेन ने इस ओवर में 64466464 के साथ कुल 40 रन बनाए. इसके बाद गेंदबाजी पर एक बार फिर वापस आए ब्लैक ब्रैडमेन के साथी खिलाड़ी ने पहली गेंद पर सिंगल लेकर एक बार फिर ब्लैक के सामने विश्व क्रिकेट के महान बल्लेबाज को ला दिया. ब्रैडमेन ने पहली दो गेंद को सीधे छह रन के भेजा. इस ओवर में 16611446 इस ओवर में 29 रन आए और ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर ब्रैडमेन ने सिर्फ तीन ओवर में 100 रन बनाए. अंत में ब्रैडमेन की पारी 29 चौके और 14 छक्के के साथ 256 रन पर खत्म हुई.

 

अपनी इस बल्लेबाजी पर महान क्रिकेटर का कहना था कि ये बल्लेबाजी बस यूं ही हो गई. इस मैच का कोई वीडियो नहीं बना इसलिए ये मैच एक कहानी के तौर पर ही लोगों को याद हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: When Don Bradman scored 100 runs in just 3 overs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017