IPL AUCTION: मुरुगन अश्विन हैं इस साल के 'सबसे बड़े खिलाड़ी'

Who is M Ashwin

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के नौंवें सीजन के लिए शनिवार को हुए ऑक्शन में ऑल राउंडर शेन वाटसन सबसे अधिक डिमांड में रहे. 9.5 करोड़ के साथ वो इस सीजन के सबसे मंहगे खिलाड़ी बने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने उन पर दांव लगाया. दूसरी तरफ सबसे अधिक किसी ने चौंकाया तो वो रहे टीम इंडिया के नए खिलाड़ी पवन नेगी. अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में जगह बना चुके नेगी चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेल चुके हैं. अभी तक ऐसे किसी खिलाड़ी को इतनी रकम नहीं मिली है जिसने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो. उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा.

लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिन्हें उम्मीदों से कई गुना अधिक रकम मिली. इनमें सबसे ऊपर रहे मुरुगन अश्विन. अश्विन के लिए सभी टीमों ने अपने दरवाजे खोले. 10 लाख बेस प्राइस के अश्विन के लिए बोलियां जब लगनी शुरु हुई तो अंत होने का नाम ही नहीं ले रही थी. अंत में नई टीम पुणे सुपरजायन्ट्स ने 4.5 करोड़ में खरीदा. इस तरह उन्हें अपने बेस प्राइस से 45 गुना अधिक की कीमत मिली.

कौन हैं मुरुगन अश्विन –
25 साल के अश्विन तमिलनाडु के क्रिकेटर हैं और लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने अभी तक 3 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें 246 रन देकर एक विकेट हासिल किया. लेकिन नीलामी में सबसे आगे रहे. मुरुगन अश्विन सुर्खियों में तब आए जब हाल ही में खेले गए सैयद मुश्ताक साह टी 20 टूर्नामेंट के 6 मैच में 10 विकेट हासिल किया.

अश्विन के साथ अश्विन –
पुणे की टीम में आर अश्विन पहले से मौजूद हैं इससे पहले भी दोनों एक ही कॉलेज से पढ़े हुए हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Who is M Ashwin
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017