जोकोविच और शारापोवा विंबलडन के प्री क्वार्टर फाइनल में

By: | Last Updated: Friday, 3 July 2015 4:57 PM

लंदन: गत चैम्पियन और शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच ने आज यहां सीधे सेटों में आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि पूर्व चैम्पियन रूस की मारिया शारापोवा भी महिला एकल के अंतिम 16 में प्रवेश करने में सफल रही.

 

फ्रेंच ओपन चैम्पियन स्टैन वावरिंका ने भी अपना जानदार प्रदर्शन बरकरार रखते प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी लेकिन सातवीं वरीयता प्राप्त मिलोस राओनिक को बाहर का रास्ता देखना पड़ा.

 

सर्बिया के शीर्ष वरीय जोकोविच ने सिर्फ एक घंटे और 32 मिनट में आस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टोमिच को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-3 से हराया.

 

जोकोविच अगले दौर में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से भिड़ेंगे जिन्होंने तीसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में अर्जेन्टीना के लियोनाडरे मायेर को 6-4, 7-6, 6-3 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

 

महिला एकल में चौथी वरीय और 2004 की चैम्पियन शारापोवा को भी रोमानिया की इरीना कामेलिया बेगु के खिलाफ सीधे सेटों में 6-4, 6-3 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा.

 

शारोपावा को अगले दौर में जर्मनी की 14वीं वरीय आंद्रिया पेत्कोविच और गैरवरीय कजाखस्तान की जरीना डियास के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ना है. दूसरी तरफ स्विट्जरलैंड के चौथी वरीयता प्राप्त वावरिंका ने स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को को एक घंटे 53 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-3, 6-4 से पराजित किया. उन्हें क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिये बेल्जियम के डेविड गोफिन से भिड़ना होगा.

 

वावरिंका ने रणनीतिक खेल दिखाया और प्रत्येक सेट में एक एक बार अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़कर सीधे सेटों में जीत सुनिश्चित की. वर्डास्को को भी चार बार ब्रेक प्वाइंट लेने का मौका मिला था लेकिन वावरिंका प्रत्येक अवसर पर अपनी सर्विस बचाये रखने में सफल रहे. इसके विपरीत वावरिंका को मैच में 16 बार ब्रेक प्वाइंट लेने का अवसर मिला जिसमें से तीन बार वह सफल रहे.

 

वर्डास्को का अपनी सर्विस पर नियंत्रण नहीं था जिससे वावरिंका का काम आसान हो गया. स्पेनिश खिलाड़ी ने कुल 12 डबल फाल्ट किये. वावरिंका की तीखी सर्विस का भी उनके पास जवाब नहीं था. स्विस खिलाड़ी ने वर्डास्को के छह की तुलना में 14 ऐस जमाये.

 

इस बीच विंबलडन के जाइंट किलर और 26वीं वरीयता प्राप्त निक किर्गियोस ने फिर से प्रभावशाली प्रदर्शन करके तीसरे दौर में कनाडा के राओनिक को 5-7, 7-5, 7-6, 6-3 से हराया. राओनिक ने पिछले साल आस्ट्रेलिया के इस युवा खिलाड़ी को क्वार्टर फाइनल में हराया था लेकिन 20 वर्षीय किर्गियोस ने इस बार उसका बदला चुकता कर दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Wimbledon
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017