INDvsPAK: श्रीलंका में सीरीज के साथ खत्म होगा टेलिकास्ट का सिर दर्द

By: | Last Updated: Tuesday, 24 November 2015 2:47 PM

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित सीरीज का श्रीलंका में होना लगभग तय हो गया है और यह स्थल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए राहत की तरह है क्योंकि इससे मैच के प्रसारण को लेकर बनी समस्या भी सुलझ गई.

 

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सूत्रों ने कहा कि वे इस मार्की सीरीज के लिए कमर कस रहे हैं लेकिन पाकिस्तान पर आईसीसी के कार्यबल के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क के आधिकारिक बयान देने के बाद ही वे बयान जारी करेंगे.

 

दुबई स्थित प्रसारणकर्ता टेन स्पोर्ट्स भारत और पाकिस्तान में इस सीरीज का प्रसारण करेगा जिसका मतलब होगा कि पीसीबी को अपने राजस्व से समझौता नहीं करना होगा जो भारत के साथ सीरीज पर काफी निर्भर करता है.

 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘अगर सीरीज भारत में होती जो प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स को जाते क्योंकि उसके पास भारत की घरेलू श्रृंखलाओं के प्रसारण का अधिकार है. अगर आप भारत में होने वाली श्रृंखला को पाकिस्तान की घरेलू श्रृंखला भी कहो तो इसकी कानूनी जटिलताएं होती.’’ सूत्र ने कहा, ‘‘टेन स्पोर्ट्स के पास श्रीलंका में होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के प्रसारण अधिकार हैं क्योंकि उन्होंने श्रीलंका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के अधिकार हासिल किए हैं. बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) की बांग्लादेश में शुरूआत हुई है और ऐसे में श्रीलंका पीसीबी के आला अधिकारियों के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प था.’’ यह कोई रहस्य नहीं है कि पीसीबी की प्रसारणकर्ता के साथ करोड़ों का करार भारत के साथ होने वाली श्रृंखला पर निर्भर करता है.

 

पीसीबी सूत्र ने कहा, ‘‘अगर भारत इस दौरान पाकिस्तान से नहीं खेलता है तो कुल बोली राशि की कम से कम 60 प्रतिशत राशि सफल प्रसारणकर्ता कम कर देता.’’ इसलिए यह हैरानी की बात नहीं है कि पीसीबी ने अंतिम पासा फेंकते हुए श्रीलंका को मेजबान चुन लिया जिससे टेन स्पोर्ट्स श्रृंखला का प्रसारण कर पाएगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: With Ten Sports as broadcasters, SL was PCB’s preferred venue
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017