महिला टेस्ट क्रिकेट: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी से हराया

By: | Last Updated: Wednesday, 19 November 2014 10:12 AM

मैसूर: हरमनप्रीत कौर (41/4) की शानदार गेंजबाजी की बदौलत मेजबान भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीकांतदत्त नरसिम्हा राजा वाडोयार ग्राउंड पर बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को चौथे दिन दूसरी पारी में 132 पर समेटते हुए एकमात्र चार दिवसीय टेस्ट मैच को एक पारी और 34 रनों से जीत लिया.

 

फॉलोऑन खेलते हुए तीसरे दिन ही 83 रनों पर छह विकेट खो देने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के बाकी के चार बल्लेबाज 49 रन जोड़ सके. तृषा चेट्टी ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 35 रन बनाए और सातवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटीं.

 

इस बीच तृषा और क्लोए ट्रियोन (30 नाबाद) के बीच सातवें विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी को शिखा पांडे ने तोड़ भारत के जीत की राह आसान कर दी.

 

आखिरी तीन बल्लेबाज 12 रन जोड़कर पवेलियन लौटे. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाली हरमनप्रीत ने आखिरी तीनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. दूसरी ओर झूलन गोस्वामी और पूनम यादव को दो-दो सफलता मिली. राजेश्वरी गायकवाड और शिखा पांडे ने एक-एक विकेट हासिल किया.

 

उल्लेखनीय है कि टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में तिशुर कामिनी (192) और पूनम राऊत (130) की शानदार पारियों की बदौलत छह विकेट के नुकसान पर 400 रन बनाते हुए पारी घोषित की थी. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका महिला टीम पहली पारी में केवल 234 रन बना सकी और उसे फॉलोऑन के तहत दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Women Team India_South Africa_Test Match
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017