अफगान क्रिकेट के ‘पोस्टर ब्वाय’ हसन वाल स्ट्रीट जरनल में

By: | Last Updated: Thursday, 26 February 2015 9:43 AM
World Cup 2015_Afghanistan_Poster Boy_Wall Street Journal_Kumar Sangakkara_Sri Lanka

डुनेडिन: अफगानिस्तान क्रिकेट के पोस्टर ब्वाय हामिद हसन को विश्व कप मैच में कुमार संगकारा का विकेट लेने के बाद जश्न में गुलाटियां लगाने की वजह से अमेरिकी दैनिक ‘ वाल स्ट्रीट जरनल’ के पन्नों में जगह मिली है.

 

सिल्वेस्टर स्टेलान के ‘रेम्बो’ लुक से प्रेरित बैंडाना पहनने वाले हसन अपने प्रशंसकों और फोटोग्राफरों ही नहीं बल्कि विरोधी टीम के भी पसंदीदा क्रिकेटर हैं.

 

छह फीट लंबे इस तेज गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ पूल मैच में 45 रन देकर तीन विकेट ले लिये थे. श्रीलंका ने हालांकि महेला जयवर्धने के शतक के दम पर चार विकेट से जीत दर्ज की.

 

हसन ने आज भी स्काटलैंड के जोश डावे का विकेट लेने के बाद उसी तरह गुलाटियां लगाकर जश्न मनाया. उन्होंने आखिरी विकेट के लिये शापूर जदरान के साथ 19 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को जीत तक पहुंचाया.

 

अफगानिस्तान के लिये विश्व कप तक का सफर काफी उतार चढाव भरा रहा है. उसकी राष्ट्रीय टीम 2001 में बनी और विश्व क्रिकेट लीग में कीनिया को हराकर उसने टूर्नामेंट में जगह बनाई. जंग से जर्जर मुल्क में बरसों तक वसीम अकरम और इमरान खान की तस्वीरें ही हेयर सैलून में नजर आती रही है लेकिन अब जदरान और हसन के रूप में अफगानिस्तान के पास अपने स्टार भी हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Afghanistan_Poster Boy_Wall Street Journal_Kumar Sangakkara_Sri Lanka
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017