World Cup 2015: बांग्लादेश की जीत और स्कॉटलैंड की हार में बने कई रिकॉर्ड्स

By: | Last Updated: Thursday, 5 March 2015 6:53 AM
World Cup 2015_Bangladesh-Scotland_Records_Vishwa Vijeta

नई दिल्ली: बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में आज बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड के 319 रनों करे रिकॉर्ड लक्ष्य को हासिल कर मैच जीत लिया. इसके साथ ही इस रोमांचक मुकाबले में कई रिकॉर्डस भी बने.

 

आईये एक नज़र मैच के रिकॉर्ड्स पर:

 

# वर्ल्डकप में बांग्लादेश के लिए आज तमीम इकबाल ने सबसे ज्यादा 95 रन बनाए. उनसे आगे किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज़ का व्यक्तिगत स्कोर नहीं हैं. उनके बाद साल 2007 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 87 रनों की मोहम्मद अशरफुल की पारी आती है.

 

# इसके साथ ही तमीम और महमुदुल्लाह ने बांग्लादेश के लिए वर्ल्डकप में सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली. दोनों ने मिलकर आज 135 रन जोड़े. इससे पहले भी इसी वर्ल्डकप में अफगानिस्तान के खिलाफ रहीम और शाकिब ने मिलकर 114 रन जोड़े थे.

 

# शाकिब के बाद बांग्लादेश के लिए 4000 रन बनाने वाले तमीम इकबाल दूसरे बल्लेबाज़ बने.

 

# बांग्लादेश की टीम ने आज वर्ल्डकप में 300+ चेज़ किया.  ये विश्वकप में उसका पहला 250+ रन चेज़ है. इसके साथ ही वो वर्ल्डकप इतिहास में 300+ चेज़ करने वाला चौथा देश बन गया है. भारत कभी भी वर्ल्डकप में 300 से ज्यादा का लक्ष्य चेज़ नहीं कर पाया है.

 

# आज के मुकाबले में कोइटज़र का 156 रनों का स्कोर किसी भी एसोसिएट बल्लेबाज़ का वर्ल्डकप में सर्वाधिक स्कोर है. कोइटज़र से पहले निदरलैंड्स के नॉर्थविक ने साल 2003 में 134 रन बनाए थे.

 

# कोइटज़र इस शतक के साथ ही स्कॉटलैंड के लिए वर्ल्डकप में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने गए हैं.

 

# कोइटज़र के 156 रनों के बावजूद भी स्कॉटलैंड की टीम हार गई. ये किसी बल्लेबाज़ का वर्ल्डकप में सर्वाधिक स्कोर है जो करने के बाद भी उसकी टीम मुकाबला हार गई हो. इससे पहले साल 2003 में साउथ अफ्रीकी टीम हर्शल गिब्स के 143 रन बनाने के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई थी.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Bangladesh-Scotland_Records_Vishwa Vijeta
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017