पाकिस्तान: सदमे में क्रिकेट प्रशंसक सड़कों पर उतरे तो कुछ ने अपने टीवी सेट ही तोड़ डाले

By: | Last Updated: Sunday, 15 February 2015 2:26 PM
world cup 2015_india_pakistan_cricket_match_pakistani_supporter

एडिलेड/इस्लामाबाद: क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार का मिथक आज भी जारी रहा जब इस टीम को एडिलेड में 76 की शिकस्त का सामना करना पड़ा जिसके बाद पाक प्रशंसक सड़क पर उतर आए और उन्होंने टीवी सेट भी जलाए.

 

पाकिस्तान की 50 ओवर के विश्व कप में यह भारत के खिलाफ लगातार छठी और सभी तरह के विश्व कप में नौवीं हार है. पाकिस्तान को भारत के खिलाफ टी20 विश्व चैम्पियनशिप में भी तीन बार हार का सामना करना पड़ा है.

 

भारत ने सबसे पहले पाकिस्तान को 1992 विश्व कप में सिडनी में 43 रन से हराया था. इसके बाद 1996 विश्व कप में बेंगलूर में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 39 रन से शिकस्त दी जबकि तीन साल बाद मैनचेस्टर में भारतीय टीम अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 47 रन से जीत दर्ज करने में सफल रही.

 

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ दबदबे को कायम रखते हुए भारत ने सौरव गांगुली की कप्तानी में सेंचुरियन में 2003 विश्व कप में अपने पड़ोसी देश की टीम को छह विकेट से हराया जबकि 2011 में भारत ने अपनी मेजबानी में मोहाली में सेमीफाइनल में इस टीम को 29 रन से शिकस्त दी और फिर विश्व चैम्पियन भी बना.

 

भारत ने आज एडिलेड ओवल में 76 रन की जीत के साथ 50 ओवर के विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना रिकार्ड 6-0 तक पहुंचाया.

 

भारत ने विश्व कप में फिर तोड़ा पाकिस्तान का दिल

 

फार्म में लौटे विराट कोहली के शतक के बाद मोहम्मद शमी की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत सिलसिले को जारी रखते हुए आज यहां ग्रुप बी मैच में 76 रन की जीत के साथ आगाज किया.

 

विश्व कप में पाक के खिलाफ छह मैचों में यह भारत की छठी जीत है. वर्ष 1992 में आस्ट्रेलिया में हुए विश्व कप के साथ शुरू हुई इस प्रतिद्वंद्विता में हमेशा भारतीय टीम अव्वल साबित हुई है.

 

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शतक जमाने वाले पहले भारतीय बने कोहली की 126 गेंद में आठ चौकों की मदद से 107 रन की पारी के अलावा सुरेश रैना (74) और शिखर धवन (73) के उम्दा अर्धशतकों की मदद से भारत ने सात विकेट पर 300 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

 

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम शमी (35 रन पर चार विकेट), मोहित शर्मा (35 रन पर दो विकेट) और उमेश यादव (50 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 47 ओवर में 224 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान की ओर से कप्तान मिसबाह उल हक ने सर्वाधिक 76 रन बनाए जबकि अहमद शहजाद ने 47 रन की पारी खेली. भारत को अपने अगले मैच में 22 फरवरी को मेलबर्न में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है जबकि पाकिस्तान को इससे एक दिन पहले क्राइस्टचर्च में वेस्टइंडीज का सामना करना है.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही और उसने चौथे ओवर में ही अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान (06) का विकेट गंवा दिया जिन्होंेने शमी की शार्ट गेंद पर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को कैच थमा दिया.

 

शहजाद और हैरिस सोहेल (36) ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़कर पारी को संभालने की कोशिश की. हैरिस शुरू से ही लय में दिखे मगर शहजाद को शुरू में जूझना पड़ा. हैरिस ने यादव के ओवर में तीन चौकों के साथ अपने तेवर दिखाए जिसके बाद धोनी ने इस तेज गेंदबाज को आक्रमण से हटा दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: world cup 2015_india_pakistan_cricket_match_pakistani_supporter
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017