ममता और शिवराज ने दी टीम इंडिया को बधाई

By: | Last Updated: Sunday, 15 February 2015 4:34 PM
world cup 2015_india_pakistan_cricket_shivraj_mamata

नई दिल्ली: विश्वकप क्रिकेट के पहले मुकाबले में भारत को पाकिस्तान पर मिली जीत पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीम को बधाई देते हुए इस जीत को भारत का सम्मान बढ़ाने वाला बताया है.

 

मुख्यमंत्री चौहान ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर देशवासियों का दिल जीत लिया. भारतीय टीम ने देश का सम्मान बढ़ाया है.

 

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के आत्मविश्वास को देखते हुए उम्मीद है कि विजय अभियान जारी रहेगा.

 

ममता ने भारतीय टीम को दी जीत की बधाई

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को विश्व कप-2015 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हराने पर भारतीय टीम को बधाई दी. भारतीय टीम ने एडिलेड ओवल में हुए इस मैच में पाकिस्तान को 76 रनों से मात दी.

 

भारतीय टीम की जीत के बाद ममता ने ट्विटर पर अपने बधाई संदेश में लिखा, “जब भी मौका मिलता है मैं भारत का मैच जरूर देखती हूं. भारतीय टीम ने विश्व कप का शानदार आगाज किया. बधाईयां.” भारतीय टीम ने विश्व कप में पाकिस्तान को लगातार छठी बार मात दी है.

 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने विराट कोहली (107) के शानदार शतक की बदौलत सात विकेट पर 300 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया और उसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम को 47 ओवरों में 24 रनों पर धराशायी कर दिया.

 

भारत की जीत पर मध्यप्रदेश में जश्न

 

क्रिकेट विश्वकप के पहले मुकाबले में भारत को पाकिस्तान पर मिली जीत पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य स्थानों पर जश्न मनाया जा रहा है. आतिशबाजी हो रही है और मिठाइयां बांटी जा रही हैं.

 

राजधानी भोपाल सहित अन्य स्थानों पर भारत पाकिस्तान मैच को लेकर रविवार को लोगों में खासा उत्साह था, यही कारण था कि एक तरफ जहां लोग घरों में रहकर मैच का आनंद ले रहे थे, तो कई स्थानों पर बड़ी-बड़ी एलईडी लगाई गई थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने जैसे ही 300 रन का आंकड़ा छुआ, उत्सव-सा नजारा हो गया.

 

पाकिस्तान ने जब पहला विकेट खोया, तभी भोपाल के कई हिस्सों में पटाखे फूटने लगे, मगर दूसरे विकेट की साझेदारी ने भारतीय टीम के प्रशंसकों को कुछ निराश कर दिया था. उसके बाद जैसे ही पाकिस्तान के विकेट गिरने का सिलसिला चला तो प्रशंसकों की खुशी का ठिकाना न रहा.

 

पाकिस्तान का दसवां विकेट गिरते ही राजधानी भोपाल के कई हिस्सों में प्रशंसक सड़कों पर उतर आए और अपनी खुशी का इजहार करने लगे. आतिशबाजी हुई, ढोल नगाड़ों पर जमकर नाच-गाना हुआ और मिठाइयां बांटी गईं.

 

क्रिकेट प्रशंसक लक्ष्मण तिवारी का कहना है कि भारत ने पाकिस्तान पर जीत हासिल कर ली है, अब लगता है कि हमने क्रिकेट का विश्वकप जीत लिया है. उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार विश्वकप लेकर ही लौटेगी.

 

राजधानी भोपाल की ही तरह इंदौर में खेल प्रेमियों ने रैली निकाली और ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मनाया. जबलपुर, ग्वालियर आदि स्थानों पर भी क्रिकेट प्रशंसक खुशी के रंग में रंगे हुए हैं. होली भले अभी थोड़ी दूर हो, मगर भारत की जीत के बाद कई स्थानों पर अबीर और गुलाल उड़ रहे हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: world cup 2015_india_pakistan_cricket_shivraj_mamata
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017