यहां से शुरू हुई हार की कहानी, पर ऐसा करता तो हरा देता भारत!

By: | Last Updated: Thursday, 26 March 2015 4:33 PM
World Cup 2015_Semi Final_Team India_

नई दिल्ली: क्या भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हरा सकती थी? कैप्टन धोनी के मुताबिक शुरुआत अच्छी थी अगर उसे बरकरार रखते थे कंगारुओं को हरा सकते थे.

 

सिडनी के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के 328 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने धीमी लेकिन ठोस शुरुआत की, ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा कंगारुओं को कड़ी चुनौती दे रहे थे, लेकिन 45 रनों पर शिखर धवन का पवेलियन में वापस जाना भारत के लिए बड़ा झटका साबित हुआ. यहीं से हार की कहानी की शुरुआत हुई.

 

धवन को हेडलवुड ने मैक्सवेल के हाथों कैच आउट करवा दिया, वो एक बेहद खराब शॉट खेलकर आउट हुए. धवन को 5 रन के स्कोर पर एक जीवनदान भी मिला जब विकेटकीपर हैडिन ने उनका कैच टपका दिया, पर धवन इसका फायदा नहीं उठा पाए.

 

धवन के आउट होने के बाद विराट कोहली मैदान पर उतरे लेकिन वो भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. 13 गेंदों पर महज एक रन बनाकर कोहली जॉनसन का शिकार बने. इसके बाद रोहित शर्मा भी ज्यादा देर नहीं टिके और तय हो गया कि भारत की जीत मुश्किल है.

 

रोहित को भी जॉनसन ने 34 रन पर पवेलियन भेज दिया. सुरेश रैना भी 7 रन बनाकर फॉकनर की गेंद पर हैडिन को कैच थमाकर चलते बने. इसके बाद धोनी और रहाणे ने पारी को संभाला, लेकिन रहाणे 44 रन पर आउट हो गए और भारत की उम्मीदें भी खत्म हो गई.

 

रवींद्र जडेजा ने फिर निराश किया और 16 रन बनाकर रन आउट हो गए. इस वक्त तक भारत 6 विकेट गवांकर 42 ओवरों में 208 रन बना चुका था लेकिन मंजिल अभी भी दूर थी.

 

धवन के जाने के बाद भारतीय पारी जो लड़खड़ाई उसे कुछ हद तक धोनी ही संभालने में कामयाब रहे, लेकिन धोनी के 65 रनों के योगदान के बाद भी भारत मैच पर अपनी पकड़ मजबूत नहीं कर पाया. इस बीच धोनी भी मैक्सवेल की गेंद पर रन आउट हो गए.

भारत अभी भी सात विकेट गंवाने के बाद महज 231 के स्कोर पर ही था. इसके बाद तो आर अश्विन, मोहित शर्मा और उमेश यादव कंगारुओं की गेंदबाजी के सामने चारों खाने चित हो गए.

 

भारतीय टीम 47 ओवर में 233 रनों पर सिमट गई और भारत के विश्वविजेता बनने का सपना चकनाचूर हो गया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Semi Final_Team India_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: semi final Team India World Cup 2015
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017