दक्षिण अफ्रीका को परेशान कर सकते हैं छोटा मैदान, विरोधी दर्शक: स्मिथ

By: | Last Updated: Monday, 23 March 2015 12:54 PM

ऑकलैंड: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का मानना है कि आईसीसी विश्व कप-2015 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ द. अफ्रीकी टीम को ईडन पार्क स्टेडियम का छोटा मैदान और स्टेडियम में मौजूद विरोधी खेमे के प्रशंसक दो सबसे बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. द. अफ्रीका मंगलवार को ईडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप-2015 का पहला सेमीफाइनल मैच खेलेगा.

 

स्मिथ ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के लिए आक्रामक फॉर्म में चल रहे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को इस छोटे से मैदान पर रोक पाने में मुश्किल आ सकती है.

 

गौरतलब है कि ईडन पार्क मैदान पर पिच के बीच से विकेट के दोनों छोर की ओर सीमारेखा की दूरी मात्र 55 मीटर है, जबकि बल्लेबाज के पीछे की ओर सीमा रेखा सिर्फ 45 मीटर रह जाती है.

 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर सोमवार को प्रसारित अपने लेख में स्मिथ ने कहा, “द. अफ्रीका के सामने ईडन पार्क मैदान वास्तव में असली चुनौती होगी. लगातार जीतती आ रही प्रचंड फॉर्म में चल रही टीम का उन्हीं की धरती पर वह भी इतने छोटे मैदान पर सामना करना निश्चित तौर पर भ्रमणकारी टीम को परेशानी में डाल सकता है.”

 

उन्होंने कहा, “द. अफ्रीका को यदि आगे बढ़ना है तो उन्हें इस मैच में जल्द से जल्द अपनी लय पानी होगी. भारत के खिलाफ मैच में उनमें यही कमी रह गई थी.”

 

स्मिथ ने सेमीफाइनल मैच के लिए तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर वेर्नोन फिलेंडर और काइल एबॉट में से किसी एक को चुनने में असमंजस की स्थिति का भी जिक्र किया.

 

उन्होंने कहा, “विश्व कप में आस्ट्रेलिया की अपेक्षा न्यूजीलैंड की पिचों पर गेंद अधिक स्विंग हुई है. इसलिए टीम के सामने तीसरे तेज गेंदबाज को चुनने की चुनौती भी है.”

 

स्मिथ ने हालांकि तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में अपनी पसंद बताने से इनकार किया और न्यूजीलैंड में हवा की स्थिति के देखते हुए एबॉट के चुने जाने की संभावना व्यक्त की.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_South Africa_Newzealand_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017