WC15: भारत-बांग्लादेश मुकाबले के 5 फैसले जिनसे उठ रहे हैं भारत की जीत पर सवाल!

By: | Last Updated: Friday, 20 March 2015 2:05 PM
World Cup 2015_Team India_Bangladesh_Rohit Sharma_Shikhar Dhawan_Masrafe Murtaza_Tamim Iqbal_

नई दिल्ली/मेलबर्न: बीते गुरूवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत ने भले ही बांग्लादेश टीम को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली हो.

 

लेकिन टीम इंडिया की इस जीत पर बांग्लादेश क्रिकेट प्रेमी और बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेट अध्यक्ष और आईसीसी के प्रेसिडेंट मुस्तफा आलम ने सवाल खड़े कर दिए हैं.

 

मुस्तफा आलम ने भारत की जीत को षडयंत्र का हिस्सा बताते हुए उस पर सवाल उठाए हैं. मुस्तफा ने कहा इस मुकाबले में अंपायर्स ने 12 गलत फैसले दिए.

 

बांग्लादेश के इस पक्ष को ध्यान में रखते हुए एबीपी न्यूज़ ने कल के इस बड़े क्वार्टरफाइनल मैच से जांच पड़ताल करते हुए कुछ ऐसे लम्हे बटौरे हैं जो बांग्लादेश के नज़रियें से संदेहजनक रहे.

 

आईये नज़र डालें ऐसे पांच फैसलों पर.

 

1. शिखर का डाउटफुल नॉट-आउट! : भारत की पारी के 16वें ओवर में रूबेल गेंद लेकर दौड़े और शिखर को बाउंसर गेंद फेंकी. इस गेंद को पुल करने के प्रयास में शिखर ने बल्ला घुमाया. लेकिन वो इसे हिट करने में नाकामयाब रहे.

 

इस दौरान स्टंप्स में लगे माइक में कुछ आवाज़ कैद हुई. जिस पर तुरंत रिएक्ट करते हुए बांग्लादेश टीम ने अपना एकमात्र रिव्यू लिया. लेकिन थर्ड-अंपायर ने इसे नकार दिया क्योंकि स्निको मीटर में भी गेंद के बल्ले से कॉन्टेक्ट होने का कोई पक्ष नज़र नहीं आया. इस फैसला का कुछ क्रिकेट समर्थकों ने विरोध किया.  

 

2. रोहित शर्मा का नो बॉल पर कैच: कल के मैच में धमाकेदार शतक बनाने वाले रोहित शर्मा को बांग्लादेश के गेंदबाज़ रूबेल ने भारत की पारी के 40वें ओवर में एक फुल टॉस गेंद फेंकी जिसे रोहित ने मिडविकेट की तरफ मारा. वो गेंद सीधे डीप पर खड़े खिलाड़ी के हाथ में चली गई.

 

जिसके बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी इस कैच का जश्न मनाने लगे लेकिन अंपायर इयान गाउल्ड ने इस गेंद को नो बॉल करार दे दिया. लेकिन रीप्ले देखने पर ये फैसला संदेह जनक नज़र आ रहा था. इस वक्त रोहित 90 के स्कोर पर बल्लबाज़ी कर रहे थे.

 

3. तमीम इकबाल का विकेट: बांग्लादेश को धमाकेदार शुरूआत दिलाने वाले तमीम को बांग्लादेश की पारी के सातवें ओवर में उमेश यादव ने कप्तान धोनी के हाथों कैच आउट करवाया. गेंद तमीम के बल्ले का किनारा लेकर धोनी के दस्तानों में चली गई.

 

लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट प्रमियों को इस कैच की सफाई में भी संदेह है. क्योंकि आउट होने के बाद कई बार टीवी रीप्ले में इस कैच को दिखाया गया.

 

4. महमुदुल्लाह का बड़ा कैच: पिछले दोनों मुकाबलो में शतक लगाने वाले बांग्लादेशी बल्लेबाज़ महमुदुल्लाह को पारी के 17वें ओवर में शमी ने डीप पर खड़े शिखर धवन के हाथों कैच करवाया. शिखर धवन ने बेहद शानदार कैच लपका.

 

लेकिन इस कैच का रीप्ले देखने पर शिखर का पांव बांउड्री रोप के बेहद करीब नज़र आ रहा है. लेकिन थर्ड अंपायर के फैसले में इसे कैच आउट दिया गया. हो सकता है बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट प्रेमियों को ये फैसला नागवार गुज़रा.

 

5. कप्तान मुर्तज़ा का कैच: बांग्लादेशी पारी के 44वें ओवर में कप्तान मुर्तज़ा मोहित शर्मा के ओवर में कप्तान धोनी को कैच थमा कर आउट हो गए. दूर से देखने पर ऐसा लगा जैसे गेंद बल्ले से दूर से निकली है. लेकिन रिप्ले में ये भी साफ विकेट नज़र आया. गेंद बल्ले के करीब से उसे छूते हुए नज़र आई. लेकिन कुछ क्रिकेट प्रमियों को इस फैसले में भी खामी नज़र आती है.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Team India_Bangladesh_Rohit Sharma_Shikhar Dhawan_Masrafe Murtaza_Tamim Iqbal_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह !
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह !

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017