विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहता हूं: कोहली

By: | Last Updated: Thursday, 26 March 2015 2:58 AM
world cup 2015_virat kohli

सिडनी: भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान और जारी विश्व कप में टीम तथा प्रशंसकों की सबसे बड़ी उम्मीद बन चुके विराट कोहली ने खुलासा किया है कि वह हमेशा से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में खुद का नाम शुमार कराना चाहते थे.

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट के अनुसार कोहली ने कहा, “मुझे विश्व कप-2011 से बड़ी प्रेरणा मिली. मैं केवल 22 वर्ष की उम्र में विश्व चैम्पियन बन गया था. मैं उस समय खुद को विश्व चैम्पियन बनने के अहसास से ठीक से नहीं जोड़ पा रहा था, लेकिन जब मैंने सीनियर खिलाड़ियों के मनोभाव और जोश को देखा तब मुझे विश्व कप ट्रॉफी का महत्व पता चला. उस दिन के बाद ही शायद या उससे भी पहले से मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहता था.”

 

कोहली के मुताबिक, “मैं हमेशा वैसा खिलाड़ी बनना चाहता था जिसे करियर खत्म होने के बाद भी याद किया जाए. सचिन तेंदुलकर, विरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण ने वर्षो तक जैसी क्रिकेट खेली है, मैं भी वैसी ही उपलब्धि हासिल करना चाहाता था. इसलिए कई बार मैं खुद से सवाल भी पूछता रहता था कि मैं उन जैसा क्यों नहीं बन सकता.”

 

महेंद्र सिंह धौनी द्वारा अचानक टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के फैसले पर कोहली ने कहा, “मैंने इसकी कल्पना कभी नहीं की थी कि धौनी इस प्रकार श्रृंखला के बीच में कप्तानी पद छोड़ेंगे. यह मेरे लिए हैरान और भावुक करने वाला फैसला था. खबर मिलने के बाद मैं होटल में अपने कमरे में आया और रो पड़ा.”

 

कोहली के अनुसार, “जिस कप्तान ने हम जैसे युवा खिलाड़ियों को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाई उसके टेस्ट क्रिकेट से अलग होने का फैसला बहुत उदास कर देने वाला रहा.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: world cup 2015_virat kohli
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017