बारिश के कारण मैच रद्द पर जिम्बाब्वे ने बिखेरी चमक

By: | Last Updated: Monday, 9 February 2015 6:16 AM

लिंकन: मार्टिन गुप्टिल ने तेजतर्रार शतकीय पारी खेली लेकिन वह जिम्बाब्वे के गेंदबाज थे जिन्होंने आज यहां विश्व कप अभ्यास क्रिकेट मैच के बारिश के कारण रद्द किये जाने से पहले न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को झकझोर कर अपनी अच्छी तैयारियों का पुख्ता सबूत पेश किया.

 

न्यूजीलैंड के लिये टास जीतने के बाद यही अच्छी बात रही कि गुप्टिल ने शतक जमाया. इस सलामी बल्लेबाज को छोड़कर न्यूजीलैंड के अन्य बल्लेबाज रन बनाने के लिये जूझते रहे और जब बारिश के व्यवधान के कारण खेल रोका गया तब उसकी टीम 30.1 ओवर में सात विकेट पर 157 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी.

 

जिम्बाब्वे के गेंदबाजों का इस प्रदर्शन से मनोबल बढ़ा होगा लेकिन उसके बल्लेबाजों को खुद को आजमाने का मौका नहीं मिला. जब बारिश नहीं थमी तो अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया. गुप्टिल ने अपनी 86 गेंद की पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाये.

 

उनके अलावा केवल रोस टेलर ही दोहरे अंक में पहुंचे. जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाजों कप्तान एल्टन चिगुंबुरा और टिनसे पेनयांगरा ने बादल छाये रहने और सुबह की नम परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाकर न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को झकझोर दिया था.

 

पेनयांगरा ने कप्तान ब्रैंडन मैकुलम को पहले ओवर में अपनी ही गेंद पर कैच किया. इसके बाद उन्होंने अच्छी फार्म में चल रहे केन विलियमसन को भी कवर में कैच देने के लिये मजबूर किया.

 

डेनियल विटोरी : छह : ने भी हैमिल्टन मास्कादजा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया जबकि गुप्टिल शतक पूरा करने के बाद तुरंत बाद पवेलियन लौटे. सिकंदर रजा ने उन्हें अपनी पहली गेंद पर कैच देने के लिये मजबूर किया.

 

इसके बाद बारिश आ गयी जिससे आगे का खेल नहीं हो पाया. न्यूजीलैंड अपना आखिरी अ5यास मैच बुधवार को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा जबकि जिम्बाब्वे का सामना श्रीलंका से होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Warm Up Match_Zimbabwe_New Zealand_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017