नंबर एक और नंबर दो के बिना होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप

By: | Last Updated: Thursday, 29 January 2015 6:02 AM

नई दिल्ली: अगले माह फरवरी में वर्ल्ड कप 2015 का आयोजन शुरू होने वाला है. सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए अपनी कमर कसकर तैयार भी है. लेकिन इस वर्ल्ड कप में दुनिया के दो सबसे चोटी के गेंदबाज़ अपनी गेंदबाज़ी का ज़ोहर नहीं दिखा पाएंगे.

 

दुनिया के नंबर एक और दो नंबर के क्रिकेट के स्टार्स इस बार क्रिकेट वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के स्पिनर सईद अजमल और वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायण की.

 

जी हां पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर कायम है लेकिन इसके बावजूद अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण आईसीसी का प्रतिबंध झेल रहे पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल क्रिकेट विश्वकप से बाहर हैं. पाकिस्तानी टीम को अपने स्टार ऑफ-स्पिनर की कमी वर्ल्ड कप के दौरान बहुत अधिक खलेगी.

 

अजमल ने 111 वनडे मैचों में 22 के बेहद शानदार औसत से 183 विकेट झटके हैं. जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है 5/24 रन देकर. पाकिस्तान को अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलना है जिसके खिलाफ उनके इस गेंदबाज़ का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. उन्होनें भारत के खिलाफ 10 वनडे मैचों में 18 के औसत से 21 विकेट झटके हैं.

 

वहीं मंगलवार को वेस्टइंडीज बोर्ड ने दुनिया के नंबर 2 और वेस्टइंडीज के नंबर एक स्पिनर सुनील नारायण को भी संदिग्ध एक्शन के कारण ही अपनी वर्ल्ड कप टीम से बाहर रखा है. सुनील का ना होना वेस्टइंडीज टीम के साथ-साथ वर्ल्ड कप में अच्छी गेंदबाज़ी को भी प्रभावित कर सकता है.

 

सुनील नारायण ने 52 वनडे मैचों में 26 के औसत से 53 विकेट झटके हैं. जिसमें उनहोनें 5 विकेट चार बार लिए हैं. हाल में आईसीसी की गेंदबाज़ों की रैंकिंग में नारायण दूसरे पायदान पर हैं.

 

क्रिकेट फैंस के लिए ये खबर बेहद शॉकिंग है कि दुनिया के नंबर एक और नंबर दो गेंदबाज इस बार क्रिकेट विश्वकप का हिस्सा ही नहीं बन पाएंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_West-Indies_Pakistan_Sunil Narain_Saeed Ajmal_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017