आत्मविश्वास से ओतप्रोत वेस्टइंडीज का सामना जिम्बाब्वे से

By: | Last Updated: Monday, 23 February 2015 6:41 AM
World Cup 2015_West Indies_Zimbabwe_Vishwa Vijeta_

कैनबरा: पिछले मैच में पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज वेस्टइंडीज का सामना विश्व कप क्रिकेट पूल बी के मैच में कल जिम्बाब्वे से होगा.

 

पहले मैच में आयरलैंड से अप्रत्याशित पराजय झेलने के बाद वेस्टइंडीज ने शनिवार को क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान को 150 रन से हराकर टूर्नामेंट में खाता खोला. उधर जिम्बाब्वे ने भी पिछले मैच में संयुक्त अरब अमीरात को चार विकेट से हराकर अंक हासिल किये.

 

वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अब तक खेले गए 44 वनडे मैचों में से 34 जीते हैं लेकिन आयरलैंड ने साबित कर दिया है कि विश्व कप में उलटफेर संभव है.

 

आयरलैंड के हाथों मिली हार के बाद कैरेबियाई टीम की काफी आलोचना हुई थी लेकिन हरफनमौला आंद्रे रसेल का मानना है कि टीम ने अब लय हासिल कर ली है.

 

पाकिस्तान के खिलाफ हरफनमौला प्रदर्शन के कारण मैन आफ द मैच रहे रसेल ने कहा ,‘‘ आयरलैंड से हारने के बाद इस तरह से जीत दर्ज करना बहुत सुखद है.’’

 

उन्होंने कहा ,‘‘ इससे साबित होता है कि वेस्टइंडीज टीम क्या कर सकती है. हमारा दिन होने पर हम किसी को भी हरा सकते हैं. टीम ने लय हासिल कर ली है और हम जीत की राह पर बने रहने की पूरी कोशिश करेंगे.’’

 

वेस्टइंडीज के लिये सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का खराब फार्म चिंता का सबब बना हुआ है. वह पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ चार रन बना सके और पिछली 19 पारियों में उनका औसत 14. 42 रहा. उन्होंने आखिरी शतक 20 महीने पहले जड़ा था.

 

हरफनमौला ड्वेन ब्रावो को भी पाकिस्तान के खिलाफ हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था जिससे उनका खेलना संदिग्ध है. जिम्बाब्वे के कप्तान एल्टन चिगुंबुरा ने कहा कि उनकी टीम वेस्टइंडीज को हराने के इरादे से खेलेगी. पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से हारने के बावजूद जिम्बाब्वे के प्रदर्शन की तारीफ हुई थी. दूसरे मैच में जिम्बाब्वे ने अमीरात को हराया.

 

उस मैच में नाबाद 76 रन बनाने वाले सीन विलियम्स ने कहा कि उनकी टीम का इरादा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का है.

 

उन्होंने कहा ,‘‘हमें विरोधी टीम का सम्मान करना होगा. वेस्टइंडीज टीम के पास क्रिस गेल है जो अकेले मैच जिता सकता है. हमें अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’’

 

टीमें : वेस्टइंडीज : जासन होल्डर : कप्तान :, मलरेन सैमुअल्स, सुलेमान बेन, डेरेन ब्रावो, जोनाथन कार्टर, शेल्डन कोटरेल, क्रिस गेल, दिनेश रामदीन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, डेरेन सैमी, लैंडल सिमंस, ड्वेन स्मिथ, जेरोम टेलर, निकिता मिलर.

 

जिम्बाब्वे : एल्टन चिगुंबुरा : कप्तान :, सिकंदर रजा, रेगिस चकाब्वा, तेंडाइ चतारा, चामू चिभाभा, क्रेग इरविन, तफाजवा कामुंगोजी, हैमिल्टन मसाकाजा, स्टुअर्ट मैटसिंकेयेरी, सोलोमन माइरे, तवांडा मूपरीवा, तिनाशे पेनियांगारा, ब्रेंडन टेलर, प्रोस्पर उत्सेया, सीन विलियम्स.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_West Indies_Zimbabwe_Vishwa Vijeta_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017