युवा ऋषभ पंत ने भारत को अफगानिस्तान पर जीत दिलाई

By: | Last Updated: Saturday, 21 November 2015 3:02 PM

कोलकाता: दिल्ली के बायें हाथ के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के 88 गेंद में 87 रन और बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद के चार विकेट की मदद से भारत ने अंडर 19 ट्राई सीरीज के मैच में अफगानिस्तान को 33 रन से हराया.

 

भारत के अब दो मैचों में नौ अंक है. पहले मैच में कल भारत ने बांग्लादेश को मात दी थी.

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 50 ओवर में 236 रन बनाये. अफगानिस्तान की टीम जवाब में 47.3 ओवर में 203 रन पर आउट हो गई. खलील के अलावा बंगाल के बायें हाथ के स्पिनर प्रदीप्ता प्रमाणिक ने दो विकेट लिये.

 

पहले मैच में बांग्लादेश को हराने वाली भारतीय टीम में आठ बदलाव किये गए. युवा खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ की अपेक्षाओं पर खरे उतरे और जीत दिलाई.

 

पहले बल्लेबाजी चुनने वाली भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर (2) का विकेट उस समय गंवा दिया जब स्कोर बोर्ड पर पांच ही रन टंगे थे. इसके बाद पंत ने अमनदीप खरे और कप्तान रिकी भुइ के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां की. खरे ने 30 गेंद में 24 और भुई ने 47 गेंद में 27 रन बनाये.

 

दिल्ली के रणजी ट्रॉफी विकेटकीपर बल्लेबाज ने दो घंटे की अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाये. वह पगबाधा के विवादित फैसले पर आउट हुए. उनके बाद कप्तान भुई भी ज्यादा देर टिक नहीं सके. छठे नंबर के बल्लेबाज महीपाल लोमरोर ने 62 गेंद में छह चौकों की मदद से 43 रन बनाये. लोमरोर ने बाद में दो विकेट भी लिये और आखिरी बल्लेबाज करीम जन्नत को आउट करके भारत की जीत सुनिश्चित की.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Young Rishabh Pant powers India to 33-run win over Afghanistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017