इंग्लैंड के सबसे युवा फर्स्ट-क्लास क्रिकेटर ने 19 साल की उम्र में लिया रिटायरमेंट

By: | Last Updated: Monday, 6 April 2015 5:53 AM
Youngest ever English first-class cricketer Barney Gibson retires at age of 19

नई दिल्ली: इंग्लिश क्रिकेटर बेरनी गिब्सन ने बेहद हैरानी भरा फैसला लेते हुए महज़ 19 साल की उम्र में अपनी रिटायरमेंट अनाउंस कर दिया है. अपने 15वें जन्मदिन के महज़ 25 दिन बाद यॉकशायर के लिए क्रिकेट डेब्यू करने वाले इस युवा विकेटकीपर ने महज़ 4 साल के अंदर क्रिकेट जगत को अलविदा कह दिया.

 

साल 2011 में यॉर्कशायर टीम के लिए अपना डेब्यू करने के साथ ही इस खिलाड़ी ने इतिहास के पन्नों में सबसे कम उम्र के कीपर होने का नाम दर्ज करवा लिया था. अपने पहले ही मुकाबले में 6 कैच लपककर गिब्सन ने अपनी अमिट छाप भी छोड़ी थी.

 

इसके अलावा गिब्सन को कभी भी फर्स्ट-क्लास मैच खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन किसको पता था कि ये सितारा चमकने से पहले ही क्रिकेट रूपी आसमां को छोड़ चला जाएगा.

 

गिब्सन ने अपने संन्यास के बाद कहा कि उनके लिए क्रिकेट जगत को छोड़ना एक मुश्किल फैसला था. वो अपने साथी खिलाड़ियों और टीम स्टाफ का भी शुक्रिया अदा किया.

 

उन्होनें कहा कि मैं क्लब क्रिकेट के साथ 11 साल की उम्र से जुड़ा हूं और मुझे लगता है कि क्रिकेट जगत का छोड़ नया करियर बनाने का ये सही समय है.

 

यॉर्कशायर क्रिकेट के डायरेक्टर इयान ने कहा कि हम सभी गिब्सन के अच्छे भविष्य की कामना करते हैं. ये पूरी तरह से उसका निजी फैसला था और हम उम्मीद करते हैं उनके जीवन का नया अध्याय पूरी तरह से कामयाब रहे. 

 

यह भी पढ़ें:

सीनियर खिलाड़ियों के खिलाफ वकार का कुछ छिपा एजेंडा है: रज्जाक 

रोहित की कप्तानी देखने लायक होगी: पोंटिंग 

IPL-8: सदिग्ध गेंदबाजी ऐक्शन पर सख्त रहेगा BCCI 

नाइट राइडर्स के खिलाफ पहला मैच मुंबई के लिए बड़ी चुनौती: पोंटिंग 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Youngest ever English first-class cricketer Barney Gibson retires at age of 19
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017