PSL: नहीं बिके यूनिस, इस्लामाबाद के हुए मिसबाह

By: | Last Updated: Monday, 21 December 2015 8:28 PM
Younis unsold, Misbah picked by Islamabad in PSL Players Draft

कराची: पाकिस्तान के दिग्गज टेस्ट क्रिकेटर यूनिस खान को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट के पहले दिन आज कोई खरीददार नहीं मिला जबकि कप्तान मिसबाह उल हक को इस्लामाबाद फ्रेंचाइजी ने चुना.

यूनिस को शीर्ष प्लेटिनम वर्ग में रखा गया था जिसमें खिलाड़ियों को 80 हजार से 145000 डॉलर की राशि मिलनी थी. उन्होंने आज यहां घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में शतक भी जड़ा लेकिन इसके बावजूद लाहौर में हुए ड्राफ्ट में उन्हें किसी टीम ने नहीं चुना.

प्लेटिनम टेस्ट कप्तान मिसबाह को इस्लामाबाद यूनाईटेड फ्रेंचाइजी से खरीदा और दुबई तथा शारजाह में चार फरवरी से शुरू हो रही पीएसएल के लिए अपनी टीम का कप्तान भी नियुक्त किया.

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हुए खिलाड़ियों के ड्राफ्ट के पहले दिन पाकिस्तान के टी20 के कप्तान शाहिद अफरीदी को पेशावर जल्मी फ्रेंचाइजी ने खरीदा जबकि कराची किंग्स ने ऑल राउंडर शोएब मलिक पर दांव लगाया.

इस्लामाबाद यूनाईटेड ने ऑस्ट्रेलिया को शेन वाटसन को आइकन खिलाड़ी के रूप में खरीदा जबकि क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने इंग्लैंड के केविन पीटरसन को अपनी टीम से जोड़ा. लाहौर कलंदर्स ने आइकन खिलाड़ी के रूप में क्रिस गेल को चुनना पड़ा.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों का ड्राफ्ट कल जारी रहेगा और पांच फ्रेंचाइजी में से कोई भी यूनिस को उसी या कम बोली राशि में अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं.

बायें हाथ के दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को गोल्ड वर्ग में रखा गया था और उन्हें कराची फ्रेंइचाइजी ने चुना.

पहले दिन के ड्राफ्ट के बाद फ्रेंचाइजी टीमें इस प्रकार हैं:-

कराची किंग्स :- मुख्य कोच – मिकी आर्थर, शोएब मलिक, साकिब अल हसन, सोहेल तनवीर, इमाद वसीम, रवि बोपारा, लेंडल सिमंस, मोहम्मद आमिर, बिलावल भट्टी और जेम्स विन्स.

पेशावर जल्मी :- मुख्य कोच – मोहम्मद अकरम, शाहिद अफरीदी, वहाब रियाज, डेरेन सैमी, कामरान अकमल, मोहम्मद हफीज, क्रिस जोर्डन, तमीम इकबाल, जुनैद खान और जिम एलेनबी.

इस्लामाबाद यूनाईटेड :- मुख्य कोच- डीन जोन्स, शेन वाटसन, आंद्रे रसेल, मिसबाह उल हक, सैमुअल बद्री, मोहम्मद इरफान, ब्रेड हेडिन, शरजील खान, मोहम्मद समी और खालिद लतीफ,

लाहौर कलंदर्स :- मुख्य कोच- पैडी अपटन, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, उमर अकमल, मोहम्मर रिजवान, यासिर शाह, शोएब मकसूद, मुस्तफिजुर रहमान, किवोन कूपर और कैमरन डेलपोर्ट

क्वेटा ग्लैडिएटर्स:- मुख्य कोच- मोइन खान, केविन पीटरसन, सरफराज अहमद, अहमद शहजाद, अनवर अली, जेसन होल्डर, ल्यूक राइट, जुल्फिकार बाबर, उमर गुल और एल्टन चिगुंबुरा,

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Younis unsold, Misbah picked by Islamabad in PSL Players Draft
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017