...और जब सचिन ने कहा तुम्हारा भाई भारतीय क्रिकेट को 5 साल पीछे ले गया

By: | Last Updated: Sunday, 29 November 2015 9:11 AM
Your brother took our cricket back five years, Sachin told Ian Chappell

नई दिल्ली: बीती शाम सचिन की आत्मकथा ”प्लेइंग इट माय वे” के सह लेखक बोरिया मजूमदार ने एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेट कोच ग्रेग चैपल और उनके भाई इयान चैपल के बारे में दिलचस्प किस्सा सुनाया.

 

टीम इंडिया के कोच रहने के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्रेग चैपल और भारतीय खिलाड़ियों के बीच जिस तरह के रिश्तें रहे हैं ये सभी क्रिकेट प्रेमी अच्छे से जानते हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक इस पर ही गौर फरमाते हुए मजूमदार ने एक खास कार्यक्रम में सचिन और ग्रेग चैपल के भाई इयान चैपल के बीच के एक संवाद को जगजाहिर किया.

 

भारतीय क्रिकेट टीम से लगभग 2 साल पहले रिटायरमेंट ले चुके मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर कुछ साल पहले दक्षिण अफ्रीका के डरबन के एक जिम में वर्कआउट कर रहे थे. तभी वहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान इयान चैपल भी आ गए.

तेंदुलकर को वर्कआउट करते देख चैपल ने कहा, ”अच्छा, तो ये राज है.” चूंकि इससे पहले भी इयान चैपल सचिन और उनकी बल्लेबाज़ी के बारे में काफी उल्टा-सीधा लिख चुके थे. उन्होंने तो यहां तक कहा था कि सचिन को ”आईना” देखने की जरूरत है.

 

मजूमदार के मुताबिक, ”इयान चैपल को अचानक जिम में देख और उनका कमेंट सुन वर्कआउट कर रहे सचिन अपने गुस्से को काबू नहीं कर सके और पलटकर

 

चैपल से कहा, ”तुम लोग अपनी बात करने का अंदाज अपनी सुविधानुसार बदल लेते हो. सारी समस्या तुम्हारे भाई ग्रेग चैपल (पूर्व भारतीय क्रिकेट कोच) की ही बनाई हुई है. उसने भारतीय क्रिकेट को कम से कम पांच साल पीछे धकेल दिया है.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Your brother took our cricket back five years, Sachin told Ian Chappell
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017