युवराज ने दिया आलोचकों को करारा जवाब, लगाई शतकों की हैट्रिक

By: | Last Updated: Monday, 29 December 2014 11:00 AM
yuvi back in action

नई दिल्लीः विश्व कप 2011 के सबसे बड़े हीरो युवराज सिंह को पिछले एक महीने में तीन बड़े झटके लगे. पहले तो बीसीसीआई ने 2015 विश्व कप के संभावित 30 के लायक नहीं समझा फिर नए ग्रैडिंग सिस्टम से बाहर कर दिया और उसके बाद आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने नए सीजन से पहले उन्हें अपनी टीम से रिलीज कर दिया.

 

इन तीन बड़े झटकों को युवराज ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया है. रणजी के मौजुदा सत्र में युवी के बल्ले से लगातार तीसरा शतक निकला और हर शतक इस बात की और इशारा कर रहा है कि अभी युवी के बल्ले से रनों की भूख कम नहीं हुई है.  

 

पंजाब की ओर से खेलते हुए सौराष्ट्र के खिलाफ युवी ने आज 182 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 23 चौके और दो छक्के लगाए. इस शतक के साथ ही वे इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. युवराज के पिछले पांच पारियों को देखें तो उन्होंने 59, 130, 136, 13 और 182 रन के साथ अभी तक इस सीजन में कुल 520 रन बना कर सबसे बड़े बल्लेबाज साबित हुए हैं. 

 

युवराज की इस शानदार पारी और मनदीप सिंह के शानदार 235 रन की मदद से पंजाब ने सौराष्ट्र के खिलाफ 600 से ज्यादा का स्कोर कर लिया है. युवी और मनदीप के बीच चौथे विकेट के लिए 379 रन की साझेदारी की.

 

रणजी के इस सीजन में युवराज की इस शानदार पारी के बाद अब ये सवाल उठना लाज़िमी हो गया है कि क्या बीसीसीआई ने विश्व कप टीम के लिए संभावितों में युवराज को न लेकर सबसे बड़ी गलती की है ? आप भी दीजिए अपनी राय

 

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017