16 करोड़ के युवराज, एक रन की कीमत 4 लाख 25 हजार रुपये

By: | Last Updated: Monday, 16 February 2015 2:35 PM

नई दिल्लीः आईपीएल की बोली का सीधा मतलब है डिमांड से और हर किसी के लिए डिमांड में रहे युवराज सिंह. युवी की मांग भी ऐसी की डेल्ही डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ में अपनी टीम के लिए चुना है. विश्वकप की टीम में जगह ना सही क्रिकेट में युवराज की जगह बनी हुई है और कीमत आसमान छू रही है.

 

साल 2014 में युवराज के लिए आरसीबी ने 14 करोड़ की बोली लगाई थी जबकि एक साल बाद ही उनकी कीमत 2 करोड़ बढ़ गई. खिलाड़ियों की आईपीएल मंडी में युवराज एक बार फिर सबसे ऊंचे दामों पर बिके. डेल्ही डेयरडेविल्स ने युवराज सिंह को 16 करोड़ रुपये में खरीदा है. जिसके कारण युवराज न सिर्फ इस सीजन में बल्कि आईपीएल इतिहास के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने पिछले साल का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है.

 

14 करोड़ के युवराज –

 

आईपीएल 2014 में युवराज सिंह को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 14 करोड़ में खरीदा था. बैंगलोर टीम में युवराज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. युवराज सिंह कुल 14 मैच में 356 रन ही बना पाए थे. पिछले सीजन में रोबिन उथप्पा ने सबसे ज्यादा 660 रन बनाए थे. यानी युवराज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के मुकाबले आधे ही रन बना पाए थे. इसके बावजूद इस बार खरीददारों की पहली पसंद बने.

 

पिछले सीजन में 14 करोड़ के युवराज का एक रन 3 लाख 72 हजार 340 रुपये का साबित हुआ था.

इस बार डेल्ही डेयरडेविल्स ने पिछले सीजन के हिसाब से उनके एक रन की कीमत 4 लाख 25 हजार 531 रुपये लगाई गई है. डेल्ही डेयरडेविल्स को 14 मैच खेलने हैं. इस हिसाब से युवराज का हर मैच एक करोड़ 14 लाख 28 हजार का होगा. जो अब तक का सबसे ज्यादा होगा.

 

अब तक किसी भी आईपीएल में युवराज रन बनाने के मामले में बहुत आगे नहीं रहे हैं. एक आईपीएल सीजन के उनके सबसे ज्यादा रन 376 ही हैं.  जो उन्होंने पिछली बार बनाए थे. 

 

युवराज सिंह ने 2008 से लेकर अब तक 6 आईपीएल सीजन में 84 मैच खेलें हैं जिनमें 1851 रन बनाए हैं. 

आईपीएल 2013 में भी युवराज कुछ खास नहीं कर पाए थे. युवराज ने 13 मैच में 238 रन बनाए थे. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर सिर्फ 34 रन था.

 

लेकिन युवराज के इस प्रदर्शन का असर आईपीएल की बोली पर नहीं पड़ा. बैंगलोर ने 14 करोड़ में युवराज को खरीदकर साबित कर दिया कि उनका कोई विकल्प नहीं है. और इस बार डेल्ही डेयरडेविल्स ने तो 16 करोड़ के ऊंचे दाम भी दे दिए हैं.

 

आईपीएल के लिहाज से युवराज हरफनमौला खिलाड़ी हैं. उनके ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का अंदाज आईपीएल के लिए परफेक्ट है. गेंद से भी युवराज उतने ही किफायत साबित होते हैं. पिछले सीजन में उन्होंने एक ही मैच में 35 रन देकर 4 विकेट लिए थे. यानी ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी युवराज में मैच जिताने की हर काबिलियत है.
 

युवराज को खराब प्रदर्शन की वजह से वर्ल्डकप की लिए तो टीम इंडिया में जगह नहीं मिली. लेकिन आईपीएल से उनको खुशी का बड़ा तोहफा मिला है. अब युवराज की बारी है वो खुद का कितना साबित कर पाते हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: yuvraj singh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017