युवराज का शतक, सचिन की टीम के सामने 294 रनों का लक्ष्य

By: | Last Updated: Saturday, 5 July 2014 1:53 PM
yuvraj singh_sachin tendulkar_mcc_rest of world_lords_shane warne

फोटोः फेसबुक पेज

नई दिल्लीः टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह(132) के शानदार शतक के दम पर शेन वार्न की अगुवाई वाली टीम रेस्ट ऑफ व‌र्ल्ड इलेवन ने सचिन तेंदुलकर की टीम एमसीसी को 294 रनों का लक्ष्य दिया है. लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे 50 ओवर के इस प्रदर्शनी मैच में रेस्ट ऑफ व‌र्ल्ड ने 7 विकेट के नुकसान पर 293 रन बनाए.

 

11.4 ओवरों में चार विकेट गिर चुके थे और शाहिद अफरीदी पांचवें विकेट के लिए युवराज सिंह का साथ देने आए हालांकि अजमल ने उन्हें खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया. अफरीदी क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे तो पॉल कोलिंगवुड (40) युवराज का साथ देने उतरे.

 

युवराज और कोलिंगवुड ने संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया और 25 ओवरों तक क्रीज पर डटे रहकर छठे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी निभाई. ब्रेट ली ने 37वें ओवर की आखिरी गेंद पर 199 रनों के कुल योग पर कोलिंगवुड का विकेट चटकाकर जम चुकी इस जोड़ी को तोड़ा.

 

युवराज ने सातवें विकेट की साझेदारी में पीटर सीडल (नाबाद 33) के साथ 7.09 के औसत से 84 रन जोड़कर शेष विश्व एकादश का स्कोर 250 के पार पहुंचा दिया. युवराज का विकेट 49वें ओवर की पांचवीं गेंद पर सचिन तेंदुलकर ने लिया.

 

युवराज ने 134 गेंदों की अपनी धुआंधार पारी में आठ चौके और छह छक्के लगाए.

 

एमसीसी के लिए अजमल ने चार, ली ने दो और तेंदुलकर ने एक विकेट हासिल किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: yuvraj singh_sachin tendulkar_mcc_rest of world_lords_shane warne
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017